Breaking News

स्वां तटीकरण के केन्द्र से देय 500 करोड़ शीघ्र जारी करे केन्द्र सरकार

सेना का ऊना में केंटोनमेंट स्थापित करने का प्रस्ताव, आवश्यक भूमि करवाई जाएगी उपलब्ध
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ऊना में एक समाचार पत्र द्वारा आयोजित ऑटोफेयर के उदघाटन अवसर पर कहा कि सरकार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए समुचित संसाधन सृजित किए हैं जिससे पूरे प्रदेश में विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में केन्द्रीय सहयोग एवं सहायता न मिलने से अनेक विकास कार्य प्रभावित हुए हैं परन्तु राज्य सरकार अपने संसाधनों से इन्हें पूरा करेगी।
उन्होंने बताया कि ऊना जिले की आर्थिक जीवन रेखा से जुड़े स्वां नदी तटीकरण परियोजना के लिए केन्द्र से देय 500 करोड़ रुपये की राशि अभी तक उपलब्ध नहीं करवाई गई है। उन्होंने केन्द्र से आग्रह किया कि इस परियोजना के लिए यह राशि तुरंत जारी करे।
उन्होंने कहा कि स्वां नदी तटीकरण इस जिले के आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण कार्य है जिसे राज्य सरकार हर हाल में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के हिमाचल को केन्द्रीय सहायता देने के दावे केवल हवा हवाई हैं। पिछली यूपीए सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए कईं एग्रीमेंट किए गए थे जिन्हें वर्तमान केन्द्रीय सरकार पूरा नहीं कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊना जिले के दूर-दराज के गांवों को जोड़ने के लिए पुल निर्माण का कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है ताकि जिले में कनेक्टीविटी को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि सेना ने ऊना में केंटोनमेंट स्थापित करने का प्रस्ताव किया है जिसके लिए उपयुक्त स्थान पर आवश्यक भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोगों को अपना धन निकालने में भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और इसका आर्थिक क्षेत्र में व्यापक तौर पर प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कालाधन खत्म होना आवश्यक है परंतु इसके लिए सही प्रबन्धन करने की आवश्यकता है।
उन्होंने ऊना जिला में चलाए जा रहे नशा निवारण अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि नशा सामाजिक बुराई है जिसे समाप्त किया जाना आवश्यक है ताकि युवाओं की ऊर्जा का इस्तेमाल सामाज को सुदृढ़ बनाने और विकास कार्यों के लिए किया जा सके।  उन्होंने जिले में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान से जुड़े प्रशासनिक और गैर प्रशासनिक व्यक्तियों को भी सम्मानित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com