Breaking News

रैडक्रॉस मेले में पहली बार ‘आपकी समस्याएं आपका मंच’ कार्यक्रम

उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि आगामी 22 व 23 अक्तूबर को ठियोग में दो दिवसीय रैडक्रॉस मेला आयोजित किया जाएगा। मेले का शुभारंभ सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स द्वारा 22 अक्तूबर को किया जाएगा।
रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि रैडक्रॉस मेले में आम लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न स्टाल लगाए जाएंगे, जिसमें उन्हें विभिन्न तरह की जानकारी व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। रैडक्रॉस मेले में पहली बार ‘आपकी समस्याएं आपका मंच’ कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसके माध्यम से लोग अपनी समस्याओं को लेकर मंच से मार्ग दर्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की जाएगी।
उन्होंने बताया कि रैडक्रॉस मेले में लोगों की सुविधा के लिए आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष केंद्र भी स्थापित किया जाएगा, जिसमें लोग अपने आधार कार्ड बनवा सकेंगे। जिला प्रशासन के महत्वकांक्षी कार्यक्रम ‘पहल’ के तहत प्रेरणा अभियान की जानकारी के लिए भी एक विशेष स्टाल स्थापित किया जाएगा। लोगों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच के लिए भी मेले में विशेष स्टाल स्थापित होगा।
उपायुक्त ने बताया कि दो दिवसीय रैडक्रॉस मेले के दौरान रक्तदान शिविर, बेबी शो का आयोजन और कृषि व बागवानी से संबंधित जानकारी के लिए विशेष स्टॉल स्थापित होगा, जिसमें लोग विशेषज्ञों से परामश ले सकेंगे। मेले में तम्बोला स्टॉल, रस्साकस्सी, म्यूजिकल चेयर, फ्रूट व फ्लावर शो तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
इस अवसर पर चिहिन्त दिव्यांग व्यक्तियों को जरूरी उपकरण भी वितरित किए जाएंगे। 23 अक्तूबर, 2016 को सायं 4 बजे रैफल ड्रा मेले का मुख्य आकर्षण रहेगा, जिसमें प्रथम विजेता को मारूति सिलेरियो कार व द्वितीय विजेता को मारूति ऑल्टो 800 कार के अतिरिक्त कुल 52 आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com