Breaking News

मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

शिमला

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  ने आज महात्मा गांधी की 148वीं जयंती पर उन्हें प्रदेश के लोगों की ओर से यहां ऐतिहासिक रिज मैदान पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री  विद्या स्टोक्स भी उनके साथ थीं।

इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता शपथ भी दिलाई ताकि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार किया जा सके। उन्होंने स्थानीय लॉरेट पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के साथ स्वच्छता शपथ पढ़ी।

वीरभद्र सिंह ने गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम शिमला की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी में भी गहरी रूची दिखाई जिसके अन्तर्गत शिमला शहर में पिछले कुछ महीनों के दौरान चलाए गए स्वच्छता अभियान की झल्कियां प्रस्तुत की गई।

मुख्यमंत्री ने लोगों से महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते पर चलने का आग्रह किया जिन्होंने सदैव सत्य एवं अहिंसा को परम धर्म माना।

मुख्यमंत्री ने  स्टोक्स सहित पूर्व प्रधानमंत्री  लाल बहादुर शास्त्री की 113वीं जयंती के अवसर पर सीटीओ पर स्थित उनकी प्रतिमा पर पूष्पाजंलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी एक सच्चे राष्ट्रवादी व और भारतीय राजनीति के एक महान नेता थे जिनकी हमारे जीवन पर अमिट छाप है।

मुख्यमंत्री ने नगर निगम शिमला की ओर से लगाए गए रक्तदान और स्वास्थ्य जॉंच शिविर का भी शुभारम्भ किया।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने इस अवसर पर देश भक्ति के गीत प्रस्तुत किए।

मुख्य संसदीय सचिव नन्द लाल, विधायक मोहन लाल बराकटा एवं रवि ठाकुर, नगर निगम महापौर कुसुम सदरेट, उप महापौर राकेश शर्मा, जिला ग्रामीण कांग्रेस समिति के अध्यक्ष केहर सिंह खाची, पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा, हिमुडा उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा, पार्षदगण, उपायुक्त रोहन ठाकुर, नगर निगम आयुक्त ज्ञान चन्द नेगी सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com