IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पीएम मोदी ने बिलासपुर में किया एम्स, IIIT और स्टील प्लांट का शिलान्यास

बिलासपुर
बिलासपुर के लूहणू मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक साथ प्रदेश को तीन सौगातें दी। पीएम ने पहले एम्स फिर आईआईआईटी का शिलान्यास  व  इसके साथ ही कंदरोड़ी स्थित स्टील प्लांट का  उद्घाटन भी किया। पीएम ने इससे पहले एम्स के माडल का भी निरीक्षण किया।
बिलासपुर पहुंचने पर मोदी का स्वागत सीएम वीरभद्र सिंह ने किन्नौरी टोपी और शॉल पहनाकर किया।
इस मौके पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री जेपी नड्डा, सीएम वीरभद्र सिंह, प्रदेश के स्वास्‍थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर और महेंद्र धर्माणी ने भी पीएम का स्वागत किया। एम्स के साथ ट्रिपल आईटी ऊना और कंदरोड़ी में स्टील प्लांट मिलने से प्रदेश में एक नींव का पत्थर जुड़ गया है।

आभार रैली में पहुंचे PM, हर-हर मोदी के नारों से गूंजा मैदान

एम्स के शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम नेताओं के साथ आभार रैली में पहुंच चुके हैं। रैली स्थल पर पहुंचते ही मैदान हर-हर मोदी के नारों से गूंज उठा और कार्यकर्ताओं ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी के मंच पर आते ही कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखा और सभी ने खड़े होकर मोदी का स्वागत किया।

 

आज़ादी के बाद पहली बार हिमाचल रेलवे में हुआ विकास: शांता
बीजेपी का कांगड़ा-चंबा सांसद शांता कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश को सब कुछ दिया है। हिमाचल में आजादी के बाद रेल लाइन एक इंच तक नहीं बढ़ी, लेकिन अब रेलवे के नए प्रोजेक्ट से हिमाचल आगे बढ़ रहा है। अब हिमाचल में एम्स का तोहफा दिया गया है जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि है।

शांता ने जीत का दावा करते हुए कहा कि मोदी का असली आभार तब होगा, जब पीएम शिमला में बीजेपी के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाने जाएंगे। 1953 का समय याद करते हुए शांता कुमार ने भावुक लफ्जों में कहा कि उस वक़्त ये सोचा था कि कभी हमारी सरकार आये तो पीने के पानी और अन्य सुविधाएं लोगों को मिले। लेकिन, यह सच है और आज बीजेपी की सरकार में देश प्रगति की पथ पर बढ़ रहा है।

अपनी किताब का आधार देते हुए शांता ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि चीन पर भरोसा नहीं करना चाहिए और हिमाचल को हमेशा तैयार रहना चाहिए। आज वो किताबी बोल सच होते नज़र आ रहे हैं।

पहली बार कोई PM वोट मांगने नहीं, बल्कि कुछ देने आया है: नड्डा

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में पीएम मोदी की रैली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पूर्व की सरकारों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सिवाय बीजेपी के किसी भी सरकार ने हिमाचल के बारे में नहीं सोचा। सभी वोट मांगने आते थे। लेकिन, ऐसा पहली बार हो रहा है, जब कोई प्रधानमंत्री वोट मांगने नहीं बल्कि हिमाचल को कुछ देने आया है।

इस दौरान उन्होंने वीरभद्र सरकार की नीतियों पर भी निशाना साधा और भ्रष्टाचार तथा कानून-व्यवस्था को लेकर कटघरे में खड़ा किया। जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने 65 एनएच प्रदेश को दिए लेकिन, राज्य की सरकार ने डीपीआर तक नहीं बना के दिया।

जेपी नड्डा ने इस दौरान भाखड़ा प्रभावितों का भी जिक्र किया और दावा किया कि उनके पुनर्वास और घाव पर मरहम लगाने का काम सिर्फ मोदी सरकार ने किया है।

PM मोदी के दौरे से BJP 31 साल बाद जीती MC शिमला चुनाव: धूमल

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में पीएम मोदी की रैली में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के कदम हिमाचल के लिए शुभ हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी शिमला में 31 साल तक नगर निगम चुनाव नहीं जीत पाई थी। लेकिन, पीएम मोदी के हिमाचल दौरे के बाद शिमला में 31 साल बाद बीजेपी का मेयर और डिप्टी मेयर बन पाया है।

धूमल ने कहा कि हिमाचल में मोदी की लहर है और युवा वर्ग में उनको लेकर खासा उत्साह है। धूमल ने दावा किया कि इस बार चुनावों में बीजेपी का 50 प्लस का मिशन 60 प्लस में बदलेगा और बीजेपी भारी मतों से जीतकर अपनी सरकार बनाएगी।

प्रेम कुमार धूमल ने अपने संबोधन में कहा कि ऋषि व्यास की धरती में मोदी ने एम्स दिया है, जो हिमाचलियों के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है। धूमल ने AIIMS, IIIT और स्टील प्लांट की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री के आभार जताया।

अनुराग ने जताया पीएम का आभार

आभार रैली में सांसद अनुराग ठाकुर ने पीएम मोदी का गुणगान करते हुए कहा कि तीन वर्ष में जिसने कोई छुट्टी न ली हो, जो फैजियों के बीच दिवाली मनाता हो, ऐसे महान सपूत का वे यहां स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम ने महिलाओं को रसोई गैस का तोहफा दिया, मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से राहत दिलाई। अनुराग ने हिमाचल को दी गई कई योजनाओं के लिए मोदी का आभार जताया। अनुराग ने कहा कि मोदी ने हिमाचल को दिल खोलकर दिया है, लेकिन कमी कहीं न कहीं यहां की रही है। मोदी ने इजरायल में हिमाचल की टोपी पहनकर हिमाचल को विश्व भर में सम्मान दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रधानमंत्री ने कोठीपुरा में रखी एम्स की आधारशिला

Tue Oct 3 , 2017
बिलासपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत तथा मुख्यमंत्री वीरभद्र के साथ आज बिलासपुर जिला के कोठीपुरा में खुलने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने की रसम अदा की। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 1351 करोड़ रुपये के […]

You May Like