Breaking News

मुख्यमंत्री ने बल्ह घाटी के भंगरोटू में किया वृद्धाश्रम का शुभारम्भ

प्रदेश सरकार समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्धः मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज नेरचौक उपमण्डल के भंगरोटू में बल्ह वैली कल्याण सभा द्वारा संचालित वृद्धाश्रम भवन के द्वितीय चरण के उद्घाटन के उपरांत आश्रम के सभागर में उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आश्रय न होने व देखभाल करने वालों के अभाव के कारण वर्तमान में सरकार द्वारा वृद्धाश्रमों का निर्माण किया जा रहा है। सरकार द्वारा अन्य संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्ध आश्रमों में भी  सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, असहाय व कमजोर वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है तथा सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरम्भ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नेरचौक में स्थित मेडिकल कॉलेज को आरम्भ कर दिया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को उनके घरद्वार पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। उन्होंने क्षेत्र के किसान व बागवानों का आह्वान किया कि वे प्रदेश सरकार द्वारा आरम्भ की गई योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आएं। उन्होंने लोगों से जैविक खेती को अपनाने का भी आग्रह किया तथा कहा कि आज जैविक उत्पादों की देश तथा विश्वभर में बहुत अधिक मांग है। उन्होंने कहा कि जैविक उत्पादों के उत्पादन से किसानों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी। मुख्यमंत्री ने भंगरोटू में वृद्धाश्रम की छत के लिए चादरें उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की।
इसके पश्चात, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नेरचौक में बनने वाले मिनी सचिवालय भवन के लिए चयनित भूमि तथा प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए उपलब्ध भूमि का निरीक्षण भी किया।
आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि बल्ह क्षेत्र का विकास मुख्यमंत्री  वीरभद्र सिंह की देन है। उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने नेरचौक स्थित मेडिकल कॉलेज को संचालित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के निदेशक मण्डल के सदस्य श्री शशि शर्मा ने भी इस अवसर पर सम्बोधित किया।
 बल्ह वैली कल्याण सभा वृद्धाश्रम भंगरोटू के अध्यक्ष डॉ. दिनेश विशिष्ट ने मुख्यमंत्रत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति का स्वागत किया।
उपायुक्त श्री संदीप कदम, पुलिस अधीक्षक, नगर परिषद, नगर पंचायत व जिला कांग्रेस समिति के पदाधिकारी व जिले के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com