Breaking News

मोदी सरकार ने भारत में बनाया भय और आतंक का माहौल– तिवारी

मोदी सरकार ने भारत में बनाया भय और आतंक का माहौल– तिवारी
मेरा भाषण ही मेरा शासन–मोदी का नारा
Apple Breaking—
शिमला
मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार की घेराबंदी के लिए कांग्रेस के नेताओं ने देश के सभी 29 राज्यों के मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने शिमला में पत्रकार वार्ता की और कहा कहा कि NDA सरकार के आज 3 साल पूरे हुए हैं। किसी भी सरकार का आंकलन 5 बिंदुओं पर किया जा सकता है। इसके अनुरूप मोदी सरकार पूर्ण रूप से विफल रही है।

IMG_20170526_133138
साम्प्रदायिक सौहार्द में सरकार बुरी तरह विफल रही। सरकार में बैठे लोग और उनके RSS के आका भारत के मूलभूत सिद्धान्तों में उनका कोई लेना देना नही। 1947 की लड़ाई को केंद्र सरकार आज फिर से लड़ने के मूढ़ में है। सभी के दिमाग में एक भय और आतंक का माहौल बनाया है।
कश्मीर में आज अराजकता का माहौल बनाया गया है। केंद्र में पार्ट टाइम रक्षा मंत्री कहते हैं कि कश्मीर में आज जंग जैसी स्थिति है, तो बताएं इसके लिए कौन जिम्मेदार है।
मध्य में माओवाद के कारण जवान मारे जा रहे है और कमोबेश यही स्थिति उत्तर पूर्व की है। इसके लिए सरकार के पास न नियत है न नीति। आंतरिक सुरक्षा की कसौटी पर सरकार बुरी तरह फैल हुई है।
वित्तीय स्थिति में 2013-14 में ग्रोथ 8.09 % थी जो 15-16 में 7.01%रह गयी जबकि आज महज 5.10%पर पहुँच गयी है। जबकि UPA में 8.8% की दर से बढ़ रही थी।
नोटबंदी के घातक फैसले से मुद्रा आपूर्ति 3%से गिरी है। जिसका असर भारत की अर्थव्यस्था पर पड़ा। डॉलर 58 रूपये पर छोड़ा था और आज 3 साल बाद 64 रूपये पहुंचा है। जितनी मोदी की उम्र है।
रोजगार के नाम पर भी छला गया सिर्फ 4 लाख नॉकरियां दी गयी जबकि 2 करोड़ प्रति वर्ष का दावा किया था।
36 महीनों में कई विदेशी दौरे किये परिणाम कुछ नही। जरूरत पर कोई देश भारत के साथ खड़ा नही है। पाकिस्तान ने 36 महीने में 36 बार पॉलिसी पर समर सॉल्ट मारा होगा। बिन बुलाए पाकिस्तान पहुंच गए थे और 1.5साल बाद उनके मंत्री कहते है कश्मीर में जंग की स्थिति है, बताएं पकिस्तान के प्रति क्या निती है। 70 दाल में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा समिति में मुक्की खानी पड़ी।
3 साल में हर संस्था के साथ इनका झगड़ा हुआ है। चुनी हुई सरकारों को अलोकतांत्रिक तरिके से गिराने की कोशिश की।
मोदी का– मेरा भाषण ही मेरा शासन है। सिर्फ झूठ ही कहा, कोई उपलब्धि नही।
भ्रष्टाचार के मामले पर मनीष तिवारी ने कहा कि इस सरकार में व्यापम, विजय माल्या जैसे 14 बड़े घोटाले हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com