Breaking News

मंत्रिमंडल की बैठक आज, लोगों को उम्मीदें बड़ी

मंत्रिमंडल की बैठक आज

रोजगार पर होंगे बड़े ऐलान, आउटसोर्स कर्मियों पीटीए को उम्मीदें

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शनिवार को सुबह 10 बजे आयोजित की जा रही है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई विभागों में रोजगार को लेकर बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

वन विभाग में वनरक्षकों के साथ-साथ अन्य वर्गों, शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में भी रोजगार के नए ऐलान हो सकते हैं। इस बैठक पर फिर से आउटसोर्स कर्मियों व पीटीए शिक्षकों की नजरें भी टिकी हैं। उन्हें उम्मीद है कि विधानसभा चुनावों से पूर्व सरकार उनके संदर्भ में कोई बड़े फैसले ले सकती है।

ऊर्जा, बागबानी के साथ-साथ राजस्व विभाग पर आधारित कुछ नए फैसले भी लिए जा सकते हैं। अरसे से लंबित पड़ी जंगी-थोपन-पोवारी परियोजना पर भी सरकार निर्णय ले सकती है। यह प्रोजेक्ट एसजेवीएनएल को देने की तैयारी है, मगर एसजेवीएनएल व एनटीपीसी के विलय की चर्चाओं के बीच सरकार ने इस फैसले को अभी तक टाले रखा था।

मंत्रिमंडल की बैठक में इसे लेकर चर्चा के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है। पर्यटन व आयुर्वेद को लेकर भी कुछ नए फैसले लिए जाने की जानकारी मिली है।

नगर निगम चुनावों के बाद मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक है। सरकार व कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए भी कमर कस ली है। लिहाजा इस बैठक में कई और महत्वपूर्ण फैसले भी हो सकते हैं। जिनमें स्वास्थ्य व आयुर्वेद में डाक्टरों के खाली पदों को भरने, पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ नए संस्थान खोलने के ऐलान भी हो सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भी मंत्रिमंडल की बैठक में अनुमोदन हो सकता है। मौजूदा वीरभद्र सरकार का विधानसभा चुनावों से पूर्व यह अंतिम सत्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com