Breaking News

7 नई उठाऊ जलापूर्ति योजनाओं पर खर्च होगें 200 करोड़- विद्या स्टोक्स

ठियोग क्षेत्र में  सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के तहत लगभग 15 उठाउ जलापूर्ति योजनाओं पर लगभग 10 करोड़ रूपए की राशि खर्च कर कार्य पूरा कर लिया गया है, इसी क्षेत्र की 7 नई जलापूर्ति योजनाओं का कार्य प्रगति पर है जिस पर 200 करोड़ रूपए खर्च किए जायेंगें।
यह जानकारी आज सिंचाई, जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने ग्राम पंचायत कलींड में 87 लाख रूपए की लागत से बनने वाली उठाउ पेयजल आपूर्ति योजना क्यारू खड्ड से गुथान का शिलान्यास करने के अवसर पर जराई में आयोजित जनसभा में दी।
उन्होंने आज गंाव खमरोट में 63 के.वी.विद्युत ट्र्ांसफार्मर का उद्घाटन किया जिसपर 15.73 लाख रूपए की राशि खर्च की गई है। इस ट्ांसफार्मर के लगने से खसाधार, खमोल क्षेत्र के निवासियों की बिजली की समस्या से निजात मिलेगी।
उन्होंने कहा कि ठियोग क्षेत्र में 1.50 करोड़ की लागत से कंट्रोलिंग प्वाईट भी स्थापित किए गए हैं जिसके कारण इस क्षेत्र में बिजली की ट्रिपिंग समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।
उन्होंने बताया कि ठियोग क्षेत्र में 2 करोड़ की राशि खर्च कर बिजली के खम्बों को बदला गया है, जबकि आगामी पांच महीनों में लगभग 4 करोड़ रूपए की राशि खर्च कर ठियोग विधान सभा क्षेत्र के अन्य स्थानों में खम्बे बदले जाएंगें।
उन्होंने कहा कि क्यार खड्ड से बजैठी मनलोग पेयजल योजना को आगे टीर तक जोड़ा जाएगा, यह कार्य 15 दिनों में पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि बयोण से जराई -मनलोग सड़क की मैटलिंग , टाॅयरिग के लिए 8 लाख की राशि प्राप्त हो चुकी है, बारिश के कारण इस सड़क की मैटलिंग में बिलम्ब हुआ है, जिसे मौसम बदलने पर जल्द आरम्भ किया जाएगा।
उन्होंने स्तरोन्नत राजकीय उच्च पाठशाला जराई का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला जराई के हाई स्कूल बनने से इस क्षेत्र के छात्रों को घर द्वार पर ही उच्च शिक्षा  प्राप्त होगी।
स्टोक्स ने दोनों चैलटु लोकनृत्य दलो को 20-20 हजार रूपए तथा स्कूली विद्यार्थियों कोे 10 हजार रूपए अपनी ऐच्छिक निधि से प्रदान कियंे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com