Breaking News

राम रहीम विवाद, पंचकूला सहित उत्तर भारत मे स्थिति अनियंत्रित, उपद्रव में कईयों की जान गई

 

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया । बता दे कि CBI कोर्ट में न्यायाधीश जगदीप सिंह ने ये फैसला सुनाया। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा।

इसे देखते हुए हिमाचल में भी अलर्ट किया गया है। हिमाचल परिवहन निगम की बसें कल भी चंडीगढ़ की ओर नहीं जाएंगी।


राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की खबर से देशभर में फैले राम रहीम के लाखों समर्थकों में दुख की लहर फैल गई है। बता दे कि फैसले को लेकर पूरे पंजाब एवं हरियाणा में हाई अलर्ट किया गया है। बता दे कि डेरा समर्थकों दुवारा पंजाब और हरियाणा में हिसंक घटना सामने आ रही है । फिरोजपुर और बठिंडा , पंचकूला के अलग अलग शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है । राम रहीम पर फैसले के डेढ़ घंटे बाद भी राम रहीम को समर्थकों की गुंडागर्दी जारी है। बठिंडा के रेलवे स्टेशन को फूंक दिया गया है। मानसा में रेलवे स्टेशन को आग लगा दी है। मानसा में ही इनकम टैक्स दफ्तर में तोड़फोड़ की है। संगरूर में बिजलीघर को आग के हवाले कर दिया गया है। स्थिति को काबू में ना होते देख प्रशासन ने पंचकूला के अलग अलग इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है ।
राम मंडी इलाके में समर्थकों ने टेलीफोन एक्सचेंज को आग लगा दी है। पंचकूला में कोर्ट परिसर के बाहर बेकाबू डेरा सच्चा सौदा समर्थकों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की है। पुलिस ने उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गौले छोड़े. इसके बावजूद राम रहीम काबू में नहीं आ रहे हैं। पंचकूला में राम रहीम समर्थकों ने सौ से ज्यादा गाड़ियां फूंकी। पंचकूला में पिछले एक घंटे से हिंसा हो रही है। पंचकूला में ही पुलिस फायरिंग में दो लोगों के जख्मी होने की खबर आयी है । हिंसा के बाद दिल्ली और उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी किया गया।
आपको बता दे कि समर्थकों ने मीडिया कर्मियों और आज तक की OB वैन पर हमला किया है। उन्होंने OB वैन तोड़ दी है। उपद्रवियो ने मनसा में भी दो गाड़ियां फुकी। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने पंजाब के 2 रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी है। उन्हें काबू में रखने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े जा रहे हैं। पंचकूला हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से शांति की अपील है।

संगरूर में डेरा समर्थकों ने पावर हाउस और तहसील को आग लगा दी है। इसके साथ ही पंजाब के बरनाला में खदाया इलाके में कम्युनिटी सेंटर में तोड़ फोड़ की है।

वही पुलिस, अद्र्धसैनिक बल, त्वरित कार्रवाई बल तथा घुड़सवार पुलिस लगातार पंचकूला में फ्लैग मार्च और गश्त कर रहे हैं। लगभग 18 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। बता दे कि इस मामले की गंभीरता देखते हुए गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक बलों की 167 कंपनियां भेजी हैं. इसमें कुल 97 कंपनियां CRPF की हैं, जिसमें 4 महिला कंपनी हैं, जो पंजाब और हरियाणा में तैनात की गई हैं। इसके साथ ही 16 RAF, 37 SSB, 12 ITBP, 21 BSF की कंपनियां पंजाब और हरियाणा में तैनात कर दी गई हैं। केंद्र 24 घंटे वहां नजर बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com