Breaking News

हिमाचल के लिये मांगी NDRF, पुलिस आधुनिकीकरण को उदार मदद– जय राम

मुख्यमंत्री का केन्द से राज्य के लिये राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बटालियन का आग्रह
दिल्ली
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आज नई दिल्ली में भेंट की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के साथ राज्य से जुडे़ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने राज्य के लिये राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बटालियन स्वीकृत करने का आग्रह किया, क्योंकि हिमाचल प्रदेश एक आपदा संभावित राज्य है और प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में प्रतिक्रया दल को प्रभावित स्थल पर पहुंचने में समय लगता है और राज्य में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बटालियन प्राकृतिक आपदाओं के दौरान लोगों को तुरन्त राहत प्रदान करेगी।
उन्होंने पुलिस बल के आधुनिकीकरण के लिये उदार वित्तीय सहायता के लिये भी आग्रह किया तथा राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात विशेष सुरक्षा अधिकारियों के लिये जम्मू-कश्मीर में तैनात अधिकारियों की तर्ज पर भत्ता प्रदान करने की भी मांग की।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में ये अधिकारी केवल 3000 रुपये भत्ता प्राप्त कर रहे हैं, जो जम्मू व कश्मीर में तैनात उनके समकक्ष अधिकारियों से कम है।
 जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री से उत्तर-पूर्वी राज्यों की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश के लिये अनुदान दरों पर हैली टैक्सी सेवाएं उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया और कहा कि इससे न केवल प्राकृतिक आपदाओं से फौरन निपटने में मदद मिलेगी, बल्कि राज्य के दूरवर्ती क्षेत्रों में कनेक्टिविटी प्रदान करने के अलावा पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
केन्द्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश के लिये भविष्य में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com