Breaking News

शिक्षा मंत्री का गोयल को पत्र, निगम को दें रेलवे बोर्ड की ज़मीन

शिमला

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि शिमला स्थित पुराने बस अड्डे के साथ लगती रेलवे बोर्ड की ज़मीन को नगर निगम शिमला को हस्तांतरित किया जाए।

उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड की इस ज़मीन का बोर्ड द्वारा कोई भी प्रयोग नहीं किया जा रहा है और यह खाली पड़ी हुई है।

भारद्वाज ने पत्र में आग्रह किया है कि यदि इस ज़मीन को नगर निगम को हस्तांतरित किया जाता है तो यहां पर एक बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है, जिससे शिमला शहर की यातायात समस्या से भी निज़ात मिलेगी तथा यहां आने वाले देश-विदेश के पर्यटक भी लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि शिमला में पर्यटकों के भारी आवागमन के कारण यहां आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को उचित पार्किंग न मिलने के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

यदि यह भूमि नगर निगम को हस्तांतरित होती है, तो यहां एक बहुमजिंला पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है, जिससे इस ज़मीन का सही उपयोग सुनिश्चित होगा।

भारद्वाज ने कहा कि इस पार्किंग का निर्माण रेलवे बोर्ड स्वयं अथवा नगर निगम के साथ संयुक्त रूप में भी कर सकता है। इस पार्किंग के बन जाने से शिमला शहर की यातायात समस्या में सुधार आएगा और पर्यटकों व स्थानीय लोगों को उचित पार्किंग स्थल उपलब्ध होगा।

उन्होंने आशा जताई कि केन्द्रीय रेल मंत्री शिमला शहर की इस समस्या से निजात दिलाने के दृष्टिगत इस पर शीघ्र निर्णय लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com