IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल ने किया नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र का दौरा

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज चंडीगढ़ स्थित नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र (डीडीआरसी) का दौरा किया।
उन्होंने इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद किया और केन्द्र में उपचाराधीन व्यक्तियों के उपचार के लिए अपनाई जा रही तकनीक और रणनीति के बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने केन्द्र में उपचाराधीन  लोगों से भी बातचीत की।
\"GOV\"
राज्यपाल ने कहा कि क्षेत्र में नशाखोरी व इससे सम्बन्धित अन्य मुद्दे चरम पर हैं तथा कुछ असामाजिक तत्वों के बहकावे में आकर अधिकांश युवा इस बुराई की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस तरह के केन्द्र खोलने की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा ताकि राज्य में भी इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
डीडीआरसी केन्द्र शासित चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की परियोजना है और इसका प्रबन्धन ‘सोसायटी फॅार यूथ एवं मासिज’ नई दिल्ली द्वारा किया जा रहा है। यह केन्द्र आधुनिक नवीन तकनीक से सुसज्जित है और इसमें विभिन्न नशों की लत के शिकारी  लोगों का उपचार किया जाता है ताकि वे एक अच्छे नागरिक बन सकें।
Share from A4appleNews:

Next Post

हमीरपुर का शाहिद राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन

Fri Jul 21 , 2017
जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए हमीरपुर के सूबेदार शशि कुमार का पार्थिव शरीर आज यानी शुक्रवार को उनके पैतृक गांव गलोल लाया गया। यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का सैलाब भारी […]

You May Like

Breaking News