दून की जनता को 60 करोड़ की विकास परियोजनाएं समर्पित

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज दून निर्वाचन सभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान लगभग 60 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण किए और आधारशिलाएं रखीं।

\"2\"

उन्होंने 2.16 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कोटला-हरिपुर सड़क के स्तरोन्यन के उद्घाटन के अलावा बद्दी-शीतलपुर सड़क पर 6.36करोड़ रुपये के पुल, मालपुर में 23 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 66 के.वी. विद्युत उपकेन्द्र का भी लोकार्पण किया। इस केन्द्र से औद्योगिक उपभोक्ताओं के अलावा मालपुर तथा संधोली पंचायतों के लोगों की बिजली आवश्यकताएं पूरी होंगी।

मुख्यमंत्री ने हरिपुर में 1.38 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पट्टा-महलोग में 6.61 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा गोयला में 8.56 करोड़ की लागत से बनने वाले 33 के.वी. विद्युत उप केन्द्र की आधारशिलाएं भी रखीं। इस उप केन्द्र से ग्राम पंचायत गोयला, डकरयाणा, घड़सी, चंडी, बढलग, खरेटी तथा साथ लगते क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की सुविधा मिलेगी।

इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने चंडी में आवासीय सुविधा सहित नए स्तरोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधारशिला भी रखी। इसके निर्माण पर 13.50 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

बेबुनियाद आरोप लगाना भाजपा नेताओं की आदतः मुख्यमंत्री

Thu May 4 , 2017
ऽमुख्यमंत्री ने की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बद्दी के स्तरोन्यन तथा गोयला के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की घोषणा  मुख्यमंत्री  वीरभद्र सिंह ने आज सोलन जिला के विधानसभा क्षेत्र दून के चंडी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं की गुमराह करने तथा चरित्र हनन की आदत […]

Breaking News