MC सोलन–भाजपा के पावन गुप्ता विश्वास मत हारे

8

नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष पवन गुप्ता लंबी खींचतान के बाद भी अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए। आज अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आयोजित बैठक में गुप्ता के समर्थन में केवल 5 वोट पड़े।

वहीं नगर परिषद अध्यक्ष से नाराज चल रहे 10 पार्षद उन्हें पद से हटाने के फैसले पर अड़े रहे। काफी जोड़ तोड़ के बाद पवन गुप्ता 1 कांग्रेसी पार्षद को अपने समर्थन में ले पाए पर इससे बात नहीं बनी।

गौर हो कि अध्यक्ष को पदमुक्त करने के लिए 11 पार्षदों ने प्रशासन से सिफारिश की थी। बता दें कि नगर परिषद में बीजेपी के 10 और कांग्रेस समर्थित 5 पार्षद है।

इसमें दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी के ही 7 पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। महज डेढ़ साल में ही पार्षदों का मोह मौजूदा अध्यक्ष से भंग हो गया।

 

वहीं एसडीएम एकता कापटा ने बताया कि अध्यक्ष पवन गुप्ता के कहने पर ही गुप्त मतदान करवाया गया। लेकिन उन्हें केवल 5 पार्षदों ने ही समर्थन दिया। जिसके चलते आज अध्यक्ष पद रिक्त हो गया है। 30 दिनों के भीतर नियम अनुसार नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा तब तक उपाध्यक्ष मीरा आनंद ही कार्यकारी अध्यक्ष रहेंगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

सोलन के कलाघट में सड़क हादसा 3 की मौत

Thu Jun 22 , 2017
सोलन के जौणाजी सड़क पर कालाघाट के पास एक दर्दनाक कार हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक कार (एच पी 64ए- 1752) अंनियंत्रित होकर 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक का […]

You May Like

Breaking News