IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रेलवे ने आइसोलेशन में बदले 2500 कोच, आपात स्थिति के लिए तैयार हुए 4000 आइसोलेशन बिस्तर

एप्पल न्यूज़, ब्यूरो

कोविड 19 से पार पाने के प्रयासों में सहयोग देने के क्रम में भारतीय रेलवे अपनी पूरी ताकत और संसाधन लगा दिए हैं। इतने कम समय में उसने अपने 5,000 कोच को आइसोलेशन (एकांत) कोच में तब्दील करने के शुरुआती लक्ष्य में 2,500 कोच के साथ आधा लक्ष्य हासिल कर लिया है।

\"\"

लॉकडाउन के दौर में जब कार्यबल संबंधी संसाधन सीमित बने हुए हैं और उनका समझ-बूझ से इस्तेमाल किया जाना जरूरी है, रेलवे के विभिन्न मंडल कार्यालयों ने इतने कम समय में असंभव से लग रहे इस कार्य को लगभग पूरा कर लिया है। लगभग 2,500 कोचों में बदलाव के साथ अब 4,000 आइसोलेशन बेड आपात स्थिति के लिए तैयार हैं।

एक बार नमूने को जैसे ही मंजूरी मिली, मंडल रेलवे कार्यालयों ने तेजी से बदलाव का काम शुरू कर दिया था। भारतीय रेलवे के रोजाना औसतन 375 कोचों में बदलाव किया जा रहा है। देश के 133 स्थानों पर यह काम किया जा रहा है।

पूर्व में जारी किए गए चिकित्सा परामर्शों के तहत इन कोचों में सभी सुविधाएं हैं। जरूरतों और नियमों के तहत सर्वश्रेष्ठ विश्राम और चिकित्सा निगरानी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों के पूरक के तौर पर इन आइसोलेशन कोचों को सिर्फ आपात स्थिति के लिए तैयार किया जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मैडिकल ऑफिसर और पैरा मेडिकल कर्मियों को हार्दिक बधाई -बिंदल

Tue Apr 7 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर समस्त मैडिकल ऑफिसर और पैरा मेडिकल कर्मियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इतिहास साक्षी है, मैडिकल सांईस ने समय-समय पर विश्व भर में छाए स्वास्थ्य के संकट का डटकर मुकाबला किया है। फिर चाहे […]

You May Like