IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

\’कासा\’ संस्था 15 जिलों में 10,000 परिवारों को करेगी एक माह का राशन वितरित

एप्पल न्यूज़, शिमला
देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण संकट में फंसे जरुरतमंद प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था करने के लिए राष्ट्रीय स्तर की संस्था भी आगे आई है। संस्था हिमाचल प्रदेश में कुल्लू वह शिमला जिला में 200 परिवारों के लिए एक माह का राशन वितरित कर रही है।

\"\"

संस्था बिहार, उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ व नेपाल के मजदूरों , दिहाड़ी दारों के 200परिवारों के 1000 व्यक्तियों को एक माह का राशन दे रही है। कासा के वरिष्ठ कार्यक्रम समन्वयक सुरेश सत्पथी ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश के विभिन्न राज्यों के 15जिलों में 10000 परिवारों को संस्था द्वारा एक मास का राशन वितरित किया जाएगा ताकि लाभार्थी परिवारों को किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सहयोग से बाहरी राज्यों, उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान , सहित अन्य राज्यों व नेपाल के प्रवासी मजदूरों को चिन्हित किया गया है,जोकि प्रदेश में दिहाड़ीदार के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों जैसे माल ढुलाई,भवन निर्माण आदि में कार्यरत हैं वे कर्फ्यू के चलते काम न होने के कारण बेरोजगारी हो गये है। उन्होंने बताया कि अगर कोरोना का संकट जल्दी नहीं टला तो संस्था देशभर में 50000 परिवारों को राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था करेगी। इसके अतिरिक्त कासा दर्शाया कुल्लू में नेचर एण्ड लाइफ सेवर संस्था के सहयु से सामुदायिक आपदा माॅडल के अन्तर्गत शहर में डिस-इन्फेक्टेन्ट का छिड़काव भी किया जा रहा है। संस्था के सहायक समन्वयक वीरेंद्र मोहन वशिष्ट ने बताया कि संस्था जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ मिलकर कार्य कर रही है तथा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में इण्टर एजेंसी ग्रुप में कोर सथस्य जबकि जिला शिमला में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में इण्टर एजेंसी ग्रुप में समन्वयक के रूप में अपनी सेवाएं दे रही है। अभी कोविड19 रिस्पांस के अन्तर्गत शिमला शहर में अभी तक 110 परिवारों के 450 व्यक्तियों को राशन वितरित किया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में 15 दिन का लॉक डाउन कारगर, कोरोना रोकने के लिए सोशल डिस्टनसिंग और मास्क पहनना अहम- डीजीपी

Wed Apr 8 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाप्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने कहा है कि भारत के लॉक डाउन के 15 दिन पूरे हो गए हैं और अब तक लॉक डाउन बहुत कारगर साबित हुआ है।हिमाचल प्रदेश में भी कर्फ्यू कामयाब रहा है और कोरोना वायरस को कम्युनिटी में फैलने से रोकने में अभी […]

You May Like

Breaking News