IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बेबुनियाद आरोप लगाना भाजपा नेताओं की आदतः मुख्यमंत्री

ऽमुख्यमंत्री ने की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बद्दी के स्तरोन्यन तथा गोयला के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की घोषणा 

मुख्यमंत्री  वीरभद्र सिंह ने आज सोलन जिला के विधानसभा क्षेत्र दून के चंडी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं की गुमराह करने तथा चरित्र हनन की आदत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष  अमित शाह जिन्होंने आज उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, को पता होना चाहिए कि किसी को भ्रष्ट कह देने से कोई व्यक्ति भ्रष्ट नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि कुख्यात गोधरा दंगों में भाजपा नेताओं की भूमिका से हर कोई परिचित है। उन्होंने कहो कि झूठे आरोप लगाना तथा चरित्र हनन की राजनीति भाजपा नेताओं की आदत बन गई है, जो तथ्यों पर विश्वास न करके इन्हें हेरफेर कर उजागर करते हैं।

\"9\"

 वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रतिद्वंदियों पर बेबुनियाद आरोपों की राजनीति करना गलत है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ राजनीति की जानी चाहिए न कि किसी पर कीचड़ उछालने की। 

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री  प्रेम कुमार धूमल तथा उनके सुपुत्र ने केन्द्रीय मंत्री  अरूण जेटली के साथ मिलकर झूठे आरोपों के आधार पर उनके विरूद्ध षड़यंत्र किया। तीन केन्द्रीय जांच एजेंसियां उनकी आय रिटर्न के एकमात्र मामले में जांच कर रही थी, जो बहुत पहले बंद हो चुकी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहली और अंतिम बार है कि वह अपने भाषण में प्रतिद्धंदी नेता के नाम का हवाला दे रहे हैं। जो कुछ भी भाजपा नेता कहते हैं, मैं इसे महज उनकी निराशा के रूप में देखता हूं और इसके अलावा कुछ भी नहीं। 

उन्होंने कहा कि अमित शाह राज्य के अतिथि हैं और उन्हें इस प्रकार की असंगत बयानबाजी करने का कोई अधिकार नहीं है। मामला चुंकि न्यायालय में विचाराधीन है और अमित शाह को फैसला आने से पूर्व अपने आप को न्यायाधीश की तरह व्यवहार करने की आवश्यकता नहीं है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से कोई शिकायत नहीं है और वह उन्हें लम्बे समय से जानते हैं। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा राजस्व मंत्री  कौल सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर राज्य में क्रियान्वित की जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में वर्तमान कार्यकाल के दौरान 105 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले गए और 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में स्तरोन्नत किया गया। उन्होंने कहा कि इस अवधि में राज्य में 35 तहसीलें खोली गईं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एडीए की सरकार ने राज्य के लोगों से धोखा किया है और जब भी वह यहां आए, उन्होंने राज्य के लिए कुछ भी नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मोदी राज्य के लिए 62 राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृत करने का बात करते हैं, लेकिन केन्द्रीय सरकार ने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक भी पैसा नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि सघन देखरेख तथा आम उपचार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए राज्य में सार्वभौमिक स्वास्थ्य योजना कार्यान्वित की जा रही है। गत साढ़े चार वर्षों के दौरान 600 चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है।

दून के विधायक राम कुमार ने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में  वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में अभूतपूर्व विकास हुआ है और निर्माणाधीन तथा पूरी हो चुकी परियोजनाओं पर 400 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई सभी घोषणाओं को अक्षरश पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा गत वर्ष उनके विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों के निर्माण तथा रखरखाव के लिए बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ प्राधिकरण को 105 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की गई। उन्होंने क्षेत्र के अन्य विकास कार्यों का विवरण भी दिया।

ग्राम पंचायत चंडी के प्रधान  बलबंत सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की मांगे रखी।

जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष  राहुल ठाकुर, बद्दी नगर परिषद के अध्यक्ष  मदन चैधरी जिला परिषद अध्यक्ष धर्मपाल चैहान, लघु बचत के उपाध्यक्ष प्रकाश करड़, हि.प्र. पर्यटन विकास निगम निदेशक मण्डल के सदस्य सुरेन्द्र सेठी, पशुपालन बोर्ड के सदस्य राजेन्द्र ठाकुर खण्ड कांग्रेस समिति दून के अध्यक्ष प्रकाश चंद भी अन्यों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री द्वारा चंडी में घोषणाएं

ऽसामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बद्दी का 50 बिस्तरों के नागरिक अस्पताल में स्तरोन्यन, चंडी में माता चंडी मेले के लिए मैदान के निर्माण के लिए 50 लाख रुपये की राशि की घोषणा 

ऽउन्होंने कहा कि पट्टा महलोग में खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय खोलने तथा चंडी में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य उपमण्डल खोलने की मांग पर सम्बन्धित विभागों द्वारा विचार करने के उपरांत इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।

ऽगोयला में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा। 

ऽग्राम पंचायत मालपुर के निचली खड्ड तथा पिछड़ी पंचायत नालका के रिलीकलां में प्राथमिक पाठशाला खोलने की घोषणाएं

ऽप्राथमिक पाठशाला सेरला तथा बनलगी को माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्यन की घोषणाएं 

ऽमाध्यमिक पाठशाला सूरजपुर तथा भटोलीकलां को उच्च विद्यालयों में स्तरोन्यन की घोषणाएं

ऽउच्च विद्यालय घायला (घड़सी), डडवां तथा हरिपुर संधोली को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्यन की घेाषणाएं

ऽकुठाड़ के बनलगी में अग्निशमन उप केन्द्र की घोषणा

ऽग्राम पंचायत बडलग तथा सेरला के बडलग में आयुर्वेदिक औषधालय की घोषणा

ऽशहीद धमेन्द्र सिंह के नाम पर बोघर-कनेटा आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की घोषणाएं

ऽकुठाड़ के बनलगी फायर पोस्ट खोलने की घोषणा

ऽकालूझंडा तथा मानपुरा में पुलिस विभाग की अनुशंसा के उपरांत पुलिस पोस्ट खोलने (यदि आवश्यक हो) की घोषणा।

Share from A4appleNews:

Next Post

SHO पावटा की DGP से शिकायत, पत्रकार को धमकाने का मामला

Thu May 4 , 2017
पत्र संलग्न— कार्रवाई की माँग की सेवामें श्री मान पुलिस महा निदेषक महोदय शिमला शिकायत बर खिलाफ एसएचओ पांवटा मनीश चैहान महोदय निवेदन है कि प्रार्थी अपना न्यूज पोर्टल पांवटा सािहब में चला रहा है। यह कि प्रार्थी आज एसपी सिरमौर के बुलावे पर थाना पांवटा में मीडिया ब्रीफिग के […]

You May Like