Breaking News

हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा प्रारम्भिक परीक्षा परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज हि.प्र. न्यायिक सेवा प्रारम्भिक परीक्षा-2016 का परिणाम घोषित कर दिया है। सिविल जज (जुनियर डिविजन) के सात पद भरने के लिए यह परीक्षा गत 4 सितम्बर को शिमला में आयोजित की गई थी। परीक्षा परिणाम आयोग की वैबसाईट ूूण्ीचण्हवअण्पदध्ीचचेब पर उपलब्ध है।
हि.प्र. लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के.एस. तोमर ने कहा कि न्यायिक सेवा परीक्षा में प्रवेश के लिए कुल 3631 उम्मीदवारों ने ऑनलाईन आवेदन किया था, जिनमें से 1374 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया। उन्होंने कहा कि 148 उम्मीदवारों को आगामी 22 अक्तूबर से 26 अक्तूबर, 2016 तक आयोजित की जाने वाली हि.प्र. न्यायिक सेवा (मुख्य) परीक्षा के लिए पात्र एवं उतीर्ण घोषित किया गया है।
उन्होंने कहा कि उतीर्ण उम्मीदवारों को मुख्य प्रवेश परीक्षा के लिए हि.प्र. लोक सेवा आयोग निगम बिहार शिमला-2 के परीक्षा हॉल नम्बर-1 में परीक्षा समय सारिणी के अनुसार उपस्थित होने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सिविल लॉ-1 का पेपर 22 अक्तूबर को, सिविल लॉ-2 का 24 अक्तूबर को, क्रिमिनल लॉ का 25 अक्तूबर को तथा इंगलिश कम्पोजिशन का पेपर 26 अक्तूबर, 2016 को प्रातः 10 बजे, जबकि हिन्दी का पेपर 26 अक्तूबर को बाद दोपहर 2 बजे आरम्भ होगा।
उम्मीदवारों को पासपोर्ट साईज फोटो की एक प्रति सहित परीक्षा आरम्भ होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को इस संबंध में अलग से सूचना नहीं भेजी जाएगी। इस संबंध में किसी भी जानकारी के लिए लोक सेवा आयोग ने टॉल फ्री नम्बर 1800-180-8004 पर किसी भी कार्यालय दिवस में प्रातः 10 से सांय 5 बजे के बीच सम्पर्क किया जा सकता है।
 तोमर ने कहा कि वर्ष 2016 से पहले सिविल जज की नियुक्ति के लिए भर्ती वर्ष में केवल एक बार की जाती थी, लेकिन इस वर्ष से यह परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त, 2013 को लोक सेवा आयोग ने टॉल फ्री नम्बर 1800-180-8004 आरम्भ किया था, जिसके माध्यम से सूचना का त्वरित आदान-प्रदान हो रहा है और इस नम्बर के आरम्भ होने से विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों के उम्मीदवारों को ऑनलाईन आवेदन प्रपत्र भरने में लाभ मिला है।
previous arrow
next arrow
Slider

One comment

  1. I really love your website.. Very nice colors & theme.
    Did you build this amazing site yourself? Please reply back as I’m planning to create my own personal site
    and want to learn where you got this from or just
    what the theme is named. Many thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3