Breaking News

सहकारिता आर्थिक विकास का सशक्त माध्यम -गर्ग

रंजु जम्वाल, एप्पल न्यूज बिलासपुर

सहकारिता आर्थिक विकास का सशक्त माध्यम है। इस के सहारे सभी वर्गों का उत्थान संभव है। प्रदेश के पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र गर्ग ने दी हटवाड़ कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित द्वारा कोटलू बैड़ू में खोले गए विस्तार पटल के शुभारंभ अवसर पर कही।

उन्होंने बताया कि समाज में कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में सहकारी संस्थाएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही हैं। सहकारिता मुख्य रूप से आम जनमानस का संगठन है। जिस पर इसके उत्थान और सामाजिक आर्थिक विकास का दायित्व है। राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांव को कोटलू बैड़ू में विस्तार पटल खुल जाने से आसपास के लोगों को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इस विस्तार पटल के खुल जाने से गांव बणी पंडतांं, ब्रह्मली तथा कोटलू के वाशिंदे लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि इस विस्तार पटल से लगभग 500 परिवारों को सीधे रूप से लाभ होगा।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि बणी पंडतांं गांव के लोग एक लंबी दूरी पार करके गांव पंतेहड़ा में जाकर अपना राशन लेते थे। इसी प्रकार गांव ब्रह्मली व कोटलू के वाशिंदे भी काफी दूर जाकर सस्ते राशन की दुकानों पर राशन लिया करते थे लेकिन लोगों को अब घर द्वार राशन लेने की सुविधा प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि समूचे विधानसभा क्षेत्र में इस प्रकार के विस्तार पटल खोले जाएंगे ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े और लोगों को घर के एकदम नजदीक सस्ता राशन तथा सहकारी सेवाएं प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर राजेंद्र गर्ग ने दी हटवाड़ कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित की दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर सोसाइटी के प्रधान देवीराम, हेमराज शर्मा, मंडल महामंत्री सुरेश ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष रमेश वर्मा, पंचायत प्रधान अंजनी देवी, उप प्रधान बेसरिया राम, विमला धीमान, अमृत शर्मा, ईश्वरदास, हंसराज, राजेश ठाकुर, कमल शर्मा, मनोहर लाल, यशवंत, प्रीतम, जगरनाथ, सहकारी समिति अधिकारी चमन शर्मा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2FB Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3