Breaking News

कांग्रेस को आरएसएस और भगवा से क्यों लगता है डर- गणेश

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष एवं हिमफेड़ के चेयरमैन गणेश दत्त कहा कि कांग्रेसजनों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भगवा रंग से आखिर डर क्यों लगता है? आरएसएस व भगवा रंग से कांग्रेसी ऐसेे ‘वितकटे’’ हैं जैसे लाल रूमाल को देखकर साॅंड आपा खो लेता है।

 गणेश दत्त ने कहा कि हर भारतीय को भगवा रंग पर अभिमान होना चाहिए क्योंकि यह हमारी संस्कृति व प्राचीन विरासत का प्रतीक है। भगवा रंग त्याग, तपस्या और बलिदान की निशानी भी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में जो लोग जानते हैं उन्हें पता है कि आरएसएस एक गैर राजनैतिक संगठन है और किसी भी पार्टी सदस्य स्वयंसेवक बन सकते हैं इसलिये कांग्रेस नेताओं जिन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को नजदीक से देखा है उन्हें सब कुछ पता होते हुये भी संघ की आलोचना करने में आनन्द आता है क्योंकि संघ की आलोचना करने से राहुल गांधी व सोनियां गांधी खुश होती है। 

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष के नेता हर बार एक ही बात को दोहराते हैं कि मुख्यमंत्री कार्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग बिठाये गए हैं और आरएसएस के हाथ में सरकार का कन्ट्रोल है। वास्तव में कांग्रेसियों को यह पता नहीं है कि संघ के लोग न राजनीति करते हैं और न ही चुनाव लड़ते है। संघ तो केवल संस्कार देने का काम करता है और सभी को भारत माता का सच्चा पुत्र बनने की शिक्षा देता है, चाहे व्यक्ति किसी धर्म, सम्प्रदाय का क्यों हो। कांग्रेस पार्टी को यह पता होना चाहिये कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्व अब्दुल कलाम संघ के कार्यक्रम में जाते थे और संघ में अनुशासन व संस्कारों की प्रशंशा करते रहे हैं। यहीं नहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी संघ के कार्यक्रम में शामिल हुये हैं और देश के अन्य गण्यमान्य लोग राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा से इतेफाक रखते है।
भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसी संघ के बारे में नहीं जानते उन्हें संघ शिक्षा वर्ग में और कार्यक्रमों जाना चाहिये जिसमें वे अपने विचार रख सकें।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3