Breaking News

राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने बर्फ से प्रभावित 4 जिलों में अलर्ट जारी

एप्पल न्यूज़, शिमला

सासे (मनाली) द्वारा चम्बा जिले के विभिन्न हिस्सों, लाहौल-स्पीति, शिमला, किन्नौर और कुल्लू में हिमस्खलन की चेतावनी के बाद हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने विभागों और आम लोगों को चेतावनी जारी की है। सासे ने 5 और 6 फरवरी 2019 को इन जिलों में हिमपात और हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिला प्रशासनध्जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों (डीडीएमए) को सलाह दी गई है कि वे अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी व एहतियात बरतें। उन्हें बचाव दलों को तैयार रखने और ऐसे स्थानों पर जहां हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है, ऐसे स्थानों पर जाने से बचने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बर्फीले क्षेत्रों में न जाने की सलाह देने को कहा गया है तथा सभी अधिकारियों और स्थानीय निवासियों को खराब मौसम की चेतावनी देने के लिए निर्देशित किया गया है। संबंधित विभागों से कहा गया है कि वे राष्ट्रीय राजमार्गों और अन्य सड़कों पर कड़ी निगरानी रखें और संभावित हिमस्खलन रास्तों पर या उनके आस-पास की असुरक्षित बस्तियों को खाली करने की योजना तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं।

आम लोगों को आवश्यक वस्तुओं और आपातकालीन दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखने की सलाह दी गई है।उन्होंने कहा कि विभागों को राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी)-1070 पर किसी भी स्थिति में ईमेल करने को कहा गया है।   

Check Also

हिमाचल मंत्रिमण्डल बैठक- आबकारी नीति मंजूर, 1840 करोड़ एकत्र करने का लक्ष्य, शराब के लिए अब रात 2 बजे तक खुले रहेंगे ‘बार’

एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3