Breaking News

राज्यपाल ने किया टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज सोलन जिले के धर्मपुर स्थित पाईनग्रोव स्कूल में मुख्यमंत्री एकादश तथा बोर्ड अध्यक्ष-एकादश के बीच खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट मैच का शुभारम्भ किया। इस मैच का आयोजन हिमाचल प्रदेश खेल संस्कृति एवं पर्यावरण संरक्षण एसोसियेशन द्वारा शांति व एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया।
c
राज्यपाल ने एसोसियेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने में मददगार होते हैं, बल्कि व्यक्ति में सकारात्मक सोच लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता से स्वस्थ विचार पैदा होते हैं, जबकि नकारात्मक सोच अनेक बुराईयों की जननी है।
उन्होंने एसोसियेशन द्वारा जिम्मेवार पदों पर विराजमान लोगों के लिये इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता आयोजित करने के प्रयासों की सराहना की। इससे उनकी दिनचर्या में पड़ने वाले मानसिक दबाव को दूर करने में निश्चित तौर पर सहायता मिलेगी।
उन्होंने विश्वास जताया कि एसोसियेशन इस तरह के आयोजन प्रदेश भर में आयोजित करेंगे, जिससे प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
राज्यपाल ने दैनिक जीवनचर्या में भी बदलाव लाने की सलाह दी तथा अपने जीवन में उच्च परम्पराओं को शामिल करने को कहा, जो भारतीय संस्कृति में विद्यमान हैं। उन्होंने एसोसियेशन के सदस्यों से समाज की भलाई के लिए सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों जैसे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाआ’े, समानता व स्वच्छता अभियानों में भाग लेने का भी आग्रह किया।
हिमाचल प्रदेश खेल संस्कृति एवं पर्यावरण एसोसियेशन के अध्यक्ष विक्रमादित्य ने कहा कि एसोसियेशन पिछले पांच वर्षों से आपसी सामजस्य व भाईचारा स्थापित करने के उद्देश्य से इस तरह की खेल प्रतियोगिता आयोजित करती आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हिमाचल को नैसर्गिक सौंदर्य शांत वातावरण से नवाज़ा है और एसोसियेशन प्रदेश की समृद्ध संस्कृति व पर्यावरण के संरक्षण के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसके अतिरिक्त, एसोसियेशन युवाओं में खेल भावना को विकसित कर रही है। उन्होंने पाईनग्रोव स्कूल प्रशासन का क्रिकेट मैच आयोजन के लिए स्टेडियम उपलब्ध करवाने के लिए आभार जताया।
 विक्रमादित्य सिंह ने राज्यपाल की युवाओं में नशाखोरी के विरूद्ध चलाए गए अभियान, स्वच्छता अभियान व गौ-रक्षा के लिये की गई पहलों की सराहना की। उन्होंने कहा कि एसोसियेशन इस कार्य में अपना सहयोग देगी।
उन्होंने राज्यपाल से दोनों टीमों के खिलाड़ियों का परिचय करवाया।
राज्यपाल ने टॉस भी किया।
उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री एकादश टीम की कप्तानी जबकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम की कप्तानी कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुभाष मंगलेट ने की।
शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा पाइनग्रोव स्कूल के प्रधानाचार्य कैप्टन ए.जी. सिंह व प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3