Breaking News

शिमला से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने भरा नामांकन, किया शक्तिप्रदर्शन

एप्पल न्यूज़, शिमला

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने पूरे दमखल के साथ शिमला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष भरा अपना नामांकन । इस अवसर पर प्रदेश अध्य्क्ष सतपाल सत्ती , प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा भाजपा शिर्ष नेतृत्व मौजूद रहा। नामांकन भरने से पहले भाजपा ने गंज बाजार , शेरे पंजाब से हुए हुए उपायुक्त कार्यालय तक रोड शो किया तथा नामांकन भरने के बाद चौड़ा मैदान में विशाल रैली को संबोधित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुरेश कश्यप की नामांकन प्रक्रिया पूरा करने के बाद मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा कि शिमला संसदीय लोकसभा सीट से दो बार जीते नौजवान विधायक सुरेश कश्यप को भारीतय जनता पार्टी से टिकट दिया है । सुरेश कश्यप उस विधान सभा क्षेत्र से संबंध रखते है जिसके पहले काफी दुर्गम माना जाता रहा है । आज पूरे देश मे गर्मजोशी का जो महौल बना है उससे हिमाचल भी अछूता नहीं रहा । हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर 2014 का इतिहास दोहराकर 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रदेश की चारों सिटें जिताकर देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनाएंगे ।

वहीं जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सेब उत्पादक राज्य के नाम से भी जाना जाता है और किसान बागवानों की चिंता करना प्रदेश सरकार का दायित्व भी बनता है जिसे प्रदेश सरकार बखूबी निभाएगी । हमे उम्मीद है कि इस बार शिमला लोकसभा संसदीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा वर्चस्व और स्नेह बागवानों और किसानों से ही प्राप्त होगा।

कौन हैं सुरेश कश्यप…?

प्रत्याशी सुरेश कश्यप का जन्म 23 मार्च 1971 को बजगा पंचायत के पतलाह गांव में माता शांति देवी और पिता चंमेल सिंह के घर हुआ। सुरेश कश्यप ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा गागल शिकोर स्कूल और उच्च शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराहां से की। 24 अप्रैल 1988 को सुरेश कश्यप एयरफोर्स में सिपाही के पद पर भर्ती हुए। जहां पर उन्होंने साढे 16 साल तक सेवाएं दी। उसके बाद 2004 में एयर फोर्स से SNCO के पद से सेवानिवृत्त हुए।

एयर फोर्स में नौकरी के दौरान ही उच्च शिक्षा को जारी रखा। इस दौरान उन्होंने लोक प्रशासन में एमए, टूरिजम और पीजीडीसीए में डिप्लोमा किया है। एयर फोर्स से सेवानिवृत्त होने के बाद लोक प्रशासन में एमफिल किया। वर्ष 2005 में पच्छाद बीडीसी के बजगा वार्ड के सदस्य बने। वर्ष 2006 में बीजेपी एससी मोर्चा के जिला अध्यक्ष बने। इस पद पर 2009 तक रहे। 2009 में बीजेपी एससी मोर्चा के प्रदेश महासचिव बने और इस पद पर 2012 तक कार्य किया।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3