Breaking News

बागवानों पर गोलियां चलाने वाली भाजपा सरकार कभी भी जनहितैशी नहीं हो सकती- स्टोक्स

एप्पल न्यूज़, शिमला

 हिमाचल प्रदेश की कदावर नेता और कई मर्तबा मंत्री रही पूर्व प्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष विद्या स्टोक्स 91 की आयु पार कर भी पुरे जोश के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुलदीप राठौर तथा कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनीराम शांडिल के संग चुनाव प्रचार में उतर गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर तथा कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनीराम शांडिल के साथ विद्या स्टोक्स ने आज ठियोग कुमारसेन विधान सभा क्षेत्र के ब्राहरी, शलोटा, प्रेमनगर, शिवान, बड़ागांव, बनहारी, काझडा, जंजेली, कांगल, मोगड़ा तथा कोटीघाट में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया और हिमाचल प्रदेश के विकास में कांगेस पार्टी के योगदान का उल्लेख करते हये मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने के आहवान किया।

चुनावी जनसभाओं तथा नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुये प्रदेश कांगेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भाजपा तथा प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि हि0 प्र0 में जब से भाजपा की सरकार आई है तब से क्षेत्र में विकास की रफतार ठप्प पड़ी हुई है। सड़की की स्थिति बहुत खराब हैं सरकारी विभागों में स्टाफ की कमी से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  भाजपा राज में कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है।

कुलदीप राठौर नेे कहा कि कांग्र्रेस सरकार के कार्यकाल में विद्या स्टोक्स अलग पहचान रखता है और विद्या स्टोक्स जी ने इस क्षेत्र को विकास के पथ पर आगे ले जाने जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ठियोग कुमारसेन विधान सभा क्षेत्र के विकास मे पूर्व मंत्री स्व0 जय बिहारी लाल खाची के योगदान को भी स्मरण किया और कहा कि स्व0खाची इस क्षेत्र के ही नहीं अपितु प्रदेश की राजनीति में अलग पहचान रखते थे। क्षेत्र में उनके कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों को हम कभी भी नहीं भुला सकते। उन्होने कहा कि यह क्षेत्र सब्बजियो तथा सेब की फसलों की पैदावार के लिए प्रदेश में बहुत मशहूर है। परन्तु भाजपा सरकार उदासीन नीतियों तथा जनविरोधी कार्यशैली के चलते आज किसान व बागवान बहुत परेशान है, क्योंिक भाजपा की केन्द्र तथा राज्य सरकार ने किसानो व बागवानों द्वारा उपयोग मे लाई जाने वाली खादों एवं दवाईयों पर से उपदान समाप्त कर दिया है और उपर से इन पर टैक्स की मार अलग से है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कभी भी हिमाचल की हितैशी नहीं रही है।

यहां के लोगों को यह नहीं भुलना चाहिये कि कुछ वर्षों पहले तत्कालीन भाजपा के मुख्यमंत्री शांता कुमार के कार्यकाल में जब सेब बागवान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे थे तो उस समय प्रदेश सरकार ने इसी विधान सभा क्षेत्र में आदोलन कर रहे बागवानों पर गोलियां चलाई और यहां की माता बहनों को गाड़ियों में भरकर दूरदराज के क्षेत्रों में रात के अंधेरे में उतार दिया था। आज किस मुंह से भाजपा वोट मांग रही है। कुलदीप राठौर ने भाजपा सरकार पर आरेप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ठियोग कुमारसेन विधान सभा क्षेत्र के लिए 1.5 करोड़ रुपये की कुर्पण पेयजल योजना स्वीकृत कह गई थह और इसके लिए बजट का पुरा प्रावधान भी कर दिया गया था परन्तु भाजपा सरकार के सत्तासीन होते ही यह योजना भी ठंडे बस्ते में पड़ गई है। उन्होने यहां की जनता से कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनीराम शांडिल को भारीमतों से विजयी बनाने के लिए बढ़चढ़ मतदान करने का आहवान किया। उन्होने कहा कि कर्नल धनी राम शांडिल एक पूर्व सैनिक है और पहले भी दो मर्तबा शिमला संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके है। उन्होने कहा कि इस चुनाव में पुरे प्रदेश की जनता नरेन्द्र मोदी और भाजपा की जुमलेबाजी का मंूहतोड़ ज्वाब देने को आतुर है तथा पद्रेश की चारें सीटें कांग्रेस पार्टी जीतेगी।

       इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनी राम शांडिल ने मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी पक्ष में मतदान करने का आहवान किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही देश की एकता व अखण्डता को कायम रख सकती है जबकि भाजपा अवसरवाद की राजनीति करती है। एक ओर भाजपा सैनिको के सम्मान की बात करती है और दूसरी तरफ वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के विरुद्व चुनाव लड़ रहे एक पूर्व सैनिक के नामाकन को रदद करवा कर सैनिको को अपमानित कर रही है।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3