Breaking News

पर्यटन सीजन में भी बदहाल मंडी की चिऊणी-शैटाधार और शिकारी माता सड़क

संजीव कुमार, मंडी

सराज में इस समय पर्यटन सीजन चल रहा है और सराज के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थलों की सड़कों की हालत ही बहुत ही खस्ता है। मैदानी इलाकों में तपती गर्मी से निजात पाने के लिए टूरिस्टों ने कदम ताल शुरू तो कर दिया है। मगर आवाजाही के दौरान मेहमानों को बदहाल सड़कें रास नहीं आ रही है। सड़कों पर जगह-जगह पडे़ गड्ढों से पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों में क्या स्थिति होगी इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। हिमाचल में आने वाले पर्यटकों पर सड़कों की खस्ता हालत का क्या प्रभाव पड़ेगा शायद लोक निर्माण विभाग इस ओर से आंखें मूंदे हुए है।

पर्यटन कारोबारी तीर्थ राज ने बताया कि श्रद्धालु व पर्यटक अपने रिस्क पर शैटाधार पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि भरपूर पर्यटन सीजन और सुहाने मौसम में सड़क ठीक नहीं होंगी तो कब होंगी जब बरसात आएगी तब। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरहम पीडब्ल्यूडी वाले मुख्यमंत्री के प्रयासों को पलीता लगा रहे हैं। दिल्ली से आए पर्यटक कपिल मित्तल ने बताया कि खराब सड़क ने शैटाधार और शिकारी माता दरबार में आने का सारा मजा किरकिरा कर दिया, कई जगह पर परिवार को गाड़ी से उतारना पड़ा। सुंदरनगर से दोस्तों संग शैटाधार घूमने आए निखिल ने बताया कि कई जगह चैंबर नीचे लग रहा है, हमारी गाड़ी चेत गांव से आगे नहीं बढ़ पाई।

स्थानीयवासी वेदराम ने कहा कि बारिश से पंचायत घर चिऊणी और चेत गांव के पास सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे बन गए हैं। विभाग को जेसीबी भेजकर इसे ठीक करना चाहिए ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी न उठानी पड़े। देव शैटीनाग के मुख्य कारदार हिम्मत राम ने कहा कि सरकार सबंधित विभाग को कड़े आदेश करें ताकि सड़कों के हालात बहतर हो सके। उन्होंने कहा कि सराज की सड़के आज ठीक न रहे तो कब सुधरेगी।
-लोक निर्माण मंडल सराज के अधिषासी अभियंता केके कौशल ने बताया कि सड़क को जेसीबी भेजकर दुरुस्त किया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं व पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2FB Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3