Breaking News

प्रेस क्लब शिमला क्रिकेट: पुरुष- महिला दोनों वर्गों में टीम-बी ने जीता फाइनल मैच

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रेस क्लब शिमला द्वारा समरहिल मैदान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को पुरूष वर्ग में टीम-बी और टीम-डी के बीच फाइनल मैच खेला गया। इसमें टीम-बी ने टीम-डी को 17 रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। टीम-बी के कप्तान विक्रांत वधान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 94 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया।

टीम-बी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 15 रन पर उसके दो खिलाड़ी आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सोम दत्त ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। रोहित पराशर ने 16 रन बनाए, जबकि देवेंद्र ठाकुर 10 रन बनाकर नाट आउट रहे। टीम-डी के गेंदबाज रोशन ने 3 ओवर मेें 12 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम-डी की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और तीन महत्वपूर्ण विकेट 13 रन के स्कोर पर गंवा दिए। मिडल आर्डर में विकास चौहान को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। आलम यह रहा कि 46 रन पर टीम-डी ने पांच विकेट गंवा दिए। टीम-डी निर्धारित 15 ओवर में आठ विकेट पर वह 77 रन ही बना सकी। विकास चौहान ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। टीम-बी की तरफ से मनोज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 15 रन देकर चार विकेट झटके।

वहीं महिला वर्ग में खेले गए मैच में भी टीम-बी ने टीम-ए को 9 विकेट से हराया। टीम-ए ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 151 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। सीमा शर्मा ने 49 रन की नाबाद पारी खेली। रमा ने 34 और रेशमा ने 31 रन बनाए। टीम-बी ने इस लक्ष्य को 12.2 ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। अवंतिका ने 12 चौक्कों व दो छक्कों की मदद से 75 रन बनाए और वह नाबाद रहीं। वहीं मीना कौंडल का भी खेल में अच्छा प्रदर्शन रहा और उन्होंने 7 चौक्कों व दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। तीन दिन चले इस टूर्नामेंट में जगमोहन शर्मा, बीडी शर्मा और आतिश चैहान ने कामेन्ट्री की तथा स्कोरर विक्रांत सूद रहे।

फाइनल मैच के दौरान इनर व्हील क्लब शिमला की अध्यक्ष मीनाक्षी महाशय ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि व्यस्त रहने वाले पत्रकारों की थकान मिटाने के लिए इस तरह के आयोजन बेहद महत्वपूर्ण रहते हैं। पत्रकार खबरों के साथ-साथ खेलों के लिए भी समय निकालते हैं, जो कि शारीरिक व मानसिक दृढ़ता के लिए आवश्यक हैं। इस दौरान प्रेस क्लब शिमला के पदाधिकारी व वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2FB Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3