Breaking News

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 73वें स्वतन्त्रता-दिवस समारोह का भव्य आयोजन

एप्पल न्यूज़, झाकड़ी

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 1500 मे.वा. नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 73वें स्वतंत्रता-दिवस समारोह का आयोजन झाकड़ी स्थित स्थानीय खेल मैदान में धूमधाम से मनाया गया । स्वतन्त्रता-दिवस समारोह के मुख्य-अतिथि मुख्य महाप्रबन्धक/परियोजना प्रमुख संजीव सूद द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण के साथ किया गया । तदुपरान्त उपस्थित जनसमूह द्वारा सस्वर राष्ट्रगान गाया । समारोह में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल हिमपेस्कों के जवानों एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा खूबसूरत मार्चपास्ट प्रस्तुत कर तिरंगे को सलामी दी गई ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय द्वारा अपने वक्तव्य की शुरुआत भारत सरकार की दूर- दृष्टि एवं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना “ एक भारत श्रेष्ठ भारत ” से करते हुए 1947 के काल खंड और उस समय की कठिन परिस्थितियों के उल्लेख से लेकर वर्तमान में उभरते समृद्ध भारत की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला । उन्होने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और हमें संविधान को सर्वोपरि रखते हुए सरकार के कदम से कदम मिलाकर प्रगति पथ पर अग्रसर होना है । इस अवसर पर उन्होने स्वतंत्रता-संग्राम में शहीद हुए स्वतंत्रता-सेनानियों को शत-शत नमन कर उनके बलिदान को भी याद किया।
उन्होंने कहा कि आज हमारे निगम की ख्याति न केवल राज्य में या केवल देश में अपितु वैश्विक स्तर पर भी निगम के कार्यों की सराहना हो रही है । यह आप सबके कार्यों और अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रदेश सरकार ने दो और नई परियोजनाएं निगम को सौंपने का निर्णय लिया है । सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को देश के विकास में व्यक्तिगत योगदान देने की जरूरत है, विशेषत: निगम के विज़न और मिशन को पूरा करने के लिए युवा कर्मचारियों से आगे आने का आहवान किया ।

स्वतन्त्रता दिवस के इस शुभ व पावन अवसर पर सभी स्थानीय निवासियों, कर्मचारियों, सुरक्षा बलों के जवानों और बच्चों को मिष्ठान भी वितरित किया गया । इसी कड़ी में एनजेएचपीएस झाकड़ी के प्रेक्षागृह में आंतर विभागीय समूह गीत प्रतियोगिता-कार्यक्रम का आयोजन किया गया । ‘वन्देमातरम’ की केन्द्रीय थीम पर आधारित इस आंतर समूह गीत प्रतियोगिता में एनजेएचपीएस के विभिन्न विभागों की 09 टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के विभिन्न अंतरालों के दौरान ऑफिसर महिला क्लब के सदस्यों एवं स्टाफ महिला क्लब के सदस्यों द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत की गईं। देशभक्ति से परिपूर्ण जज़्वे को सलाम करते हुए सभी टीमों ने देशभक्ति के माहौल को जागृत कर दिया । कार्यक्रम के अंत में स्वतन्त्रता दिवस समारोह एवं आंतर विभागीय समूह गीत प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों/टीमों /सुरक्षाबलों की हौंसला अफजाई के लिए उपहार स्वरूप परितोषिक का वितरण किया ।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3