Breaking News

दक्षिण को उत्तर से हाईएंड टूरिज्म से जोड़ना राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का लक्ष्य

एप्पल न्यूज़, शिमला

बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की शपथ ग्रहण की। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पदभार संभालने के बाद नवनियुक्त राज्यपाल दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल देवभूमि राज्य है। यहां की उच्च परम्पराएं, समृद्ध संस्कृति और रीति रिवाज है, जो इस पहाड़ी प्रदेश को अन्यों से अलग करता है। मैं अपना सौभाग्य समझता हूं कि हिमालय की गोद मे बसे प्रदेश में सेवाएं देने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा अब तक राजनीतिक क्षेत्र में लंबे समय तक सेवा की है। अब संवैधानिक पद की अहम जिम्मेदारी को निभाना है। मै संवैधानिक दायरे में रहकर प्रदेश के विकास के लिए काम करूंगा। सरकार की योजनाओं का वास्तविक लाभ आम जनता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। विकास को गति देकर आगे बढाया जाएगा। प्रदेश में पर्यटन विकास में सहयोग किया जाएगा। धार्मिक पर्यटन को विकसित किया जाएगा। हिमाचल के सौंदर्य को बनाये रखने के लिए यहां की प्रकृति को बचाये रखना है। स्कूल के बच्चों को इस मुहिम में जोड़ा जाएगा। संस्कृति का संवर्धन बहुत जरूरी है ताकि भावी पीढ़ी संस्कारो से बंधी रहे।

हिमाचल का शिक्षा दर देश मे ज्यादा है पर अब शिक्षा को रोजगार से जोड़ा जाएगा। शिक्षा क्षेत्र में काम किया जाएगा ताकि नैतिक मूल्यों पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि गरीब अपेक्षित मजदूर व किसानों तक सरकार की योजनाएं पहुंचाना प्राथमिकता रहेगी। देवभूमि में नशे का कोई स्थान न हो, इसके खिलाफ मिलकर काम किया जाएगा। पर्यटन के माध्यम से दक्षिण को उत्तर से जोड़ने का प्रयास करेंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रेलवे व परिवहन क्षेत्र में सुविधाएं बेहतर की जाएगी। इसके लिए हिमाचल और तेलंगाना सरकार से चर्चा के बाद नई रूप रेखा तैयार कर कार्य किया जाएगा।

 

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3