Breaking News

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 सवालों के घेरे में, क्यों शिकायत नंबर 53144 हुई गायब…?

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 की सरकार वाहवाही लूट रही है लेकिन इसी सेवा पर अब सवालिया निशान लग गए है। क्या वाकई इस सेवा का लाभ मिल रहा है या फिर आंकड़ों के मायाजाल में फंसाकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। ये सवाल उठाया है हमीरपुर से स्वयंसेवी आदर्श कौशल ने। इनकी शिकायत पर एक सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई न हुई उलटा जब उन्होंने अपनी दर्ज शिकायत की जानकारी मांगी तो शिकायत ही गायब पाई गई।

स्वामी विवेकानंद उत्कर्ष NGO के अध्यक्ष आदर्श कौशल ने बताया कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 पर 25 सितम्बर को 2:30 PM पर 4 मिनट 40 सेकंड की कॉल की। जिस पर समाजसेवी होने के नाते जनहित शिकायत दर्ज करवाई। कार्रवाई के आश्वासन के साथ 53144 शिकायत नंबर दिया और कहा गया कि आपकी शिकायत पर जल्द से जल्द कार्रवाई कर कॉल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

हैरानी इस बात की है कि 4 दिन बाद जब 28 सितंबर तक शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं होने के चलते एवं मुख्यमंत्री सेवा संकल्प कार्यालय से कोई भी कॉल ना आने के चलते उन्होंने अपनी उपरोक्त शिकायत के बारे में जानने के लिए 1100 पर समय सुबह 9:37 AM 12 मिनट 41 सेकंड की कॉल की। लेकिन उनके पाव तले जमीन खिसक गई जब उन्हें यह पता चला कि 53144 नबर की कोई भी शिकायत पोर्टल पर दर्ज नहीं है।

उसके तुरंत बाद काल सेंटर से उन्हें शिकायत के बारे में पूछा और पोर्टल पर नए सिरे से शिकायत दर्ज कर दी गई जिसका शिकायत नंबर 70630 है।
अब सोचने वाली बात यह है कि लगभग 50,000 करोड़ के कर्जदार हिमाचल प्रदेश राज्य में आम जनमानस के लिए निरंतर नए-नए पोर्टल बनाए जा रहे हैं। जिन पर शायद करोड़ों रुपए खर्च हो जाते हो लेकिन आम जनमानस की सही तरीके से सुनवाई नहीं होगी तो इसे आम जनता के करोड़ों रुपए का दुरुपयोग ही समझ सकते हैं।

आदर्श कौशल ने कहा कि इस तरह जानता के पैसों का दुरुपयोग करने कदाचित उचित नहीं है। यदि जनता के पैसों से जनता के लिए सही सेवाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा सकती तो फिर इस तरह धन बरबाद कर जनता का पैसा तबाह करने का किसी को कोई हक नहीं है। कौशल ने सवाल उठाया कि इस तरह से कैसे इस सेवा से जनता को न्याय मिलेगा। उन्होंने बाकायदा इस घटना का लाइव वीडियो भी अपनी फेसबुक पर शेयर किया है।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3