Breaking News

नड्डा के जगत में खूब हुआ प्रकाश का अभिनंदन, अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिलासपुर पहुंचे नड्डा

एप्पल न्यूज़, बिलासपुर                             
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के स्वागत के लिए बिलासपुर के ऐतिहासिक लुहणू मैदान में आयोजित ‘अभिनंदन समारोह’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक छोटे राज्य के लिए यह सम्मान की बात है कि हिमाचल प्रदेश के नेता जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भाजपा का नेतृत्व करने की इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसा अवसर जीवन में एक बार आता है जब किसी नेता को दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने का मौका मिलता है।

मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की शानदार जीत के लिए राज्य के लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों में राज्य के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल कर अपने आप में एक कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत राज्य में सबसे अधिक था। उन्होंने कहा कि वोट प्रतिशत में सबसे ज्यादा जीत का अंतर भाजपा सांसद किशन कपूर का था, जो कांगड़ा संसदीय सीट से हैं।

उन्होंने कहा कि इसके फलस्वरूप आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में राष्ट्र को एक मजबूत नेतृत्व मिला है। उन्होंने कहा कि आज भारत नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में एक विश्व शक्ति बन कर उभरा है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य सरकार ने कई निर्णय लागू किए, जिससे राज्य के लोगों की अर्थव्यवस्था बदलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए जनमंच कार्यक्रम को राजनैतिक विपक्षी नेताओं ने भी सराहा है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने 5 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने के उद्देश्य से देश के लोगों के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत लगभग 50 करोड़ लोगों को लाया गया है, जो यह सुनिश्चित करेगी कि कोई भी गरीब मरीज पैसे की कमी के कारण विशेष स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत राज्य के 22 लाख लोगों को कवर किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत न आने वाले परिवारों को स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान करने के लिए राज्य में हिम केयर योजना शुरू की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य सरकार ने आॅनलाईन पंजीकरण और जनता की शिकायतों के निवारण के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1100 शुरू की है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एम्स का निर्माण किया जा रहा है, जो राज्य के लोगों को विशेष स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करेगा। इसी तरह, राज्य सराकर द्वारा अपने पहले निर्णय में वरिष्ठ नागरिकों को वृद्धावस्था पेंशन प्रदान करने के लिए बिना किसी आय सीमा के आयु सीमा को घटाकर 80 से 70 वर्ष किया गया है, जिससे प्रदेश के 1.30 लाख वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए है।   
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा द्वारा इस पदभार को सौंपे जाने के बाद पहली बार प्रदेश में आने पर भव्य स्वागत के लिए प्रदेश के लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज भाजपा की सदस्यता 11 करोड़ से 17.50 करोड़ हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी भाजपा की सदस्यता बढ़ी है, जो भाजपा में प्रदेश के लोगों के विश्वास को दर्शाती है।
नड्डा ने कहा कि समूचे विश्व ने भारत के सुदृढ़ तथा कुशल नेतृत्व को स्वीकारा है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर ने अनुच्छेद 370 को हटाया गया, जिससे ‘एक राष्ट्र, एक संविधान’ का सपना पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि यह अनुच्छेद जम्मू कश्मीर के विकास में बाधा बना हुआ था। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से पूरे देश में एक कानून लागू होगा तथा कश्मीर मुख्य धारा के साथ जुड़ेगा। उन्होंने कहा कि तीन तलाक भी एक एतिहासिक निर्णय है, जिससे मुस्लिम महिलाओं का सशक्तिकरण सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना को देश में किसानों की सामाजिक सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए कार्यान्वित किया गया है।
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने न केवल पर्यावरण संरक्षण सुनिश्चित किया है बल्कि महिलाओं विशेषकर ग्रामीण महिलाओं को निःशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान कर चूल्हे के धुंए से राहत भी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राजनीति की धारणा को बदला है तथा सुनिश्चित किया है कि राजनीति राष्ट्र तथा लोगों की सेवा के लिए समर्पित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास का दूसरा नाम बन गया है तथा इसके फलस्वरूप देश ‘नए भारत’ के रूप में उभर रहा है। नड्डा ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में अनेक विकासात्मक कार्यों को आरम्भ किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाओं को आरम्भ किया है तथा केन्द्र सरकार विकासात्मक कार्योंं में राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान कर रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि जय प्रकाश नड्डा के कुशल नेतृत्व में भाजपा उन्नति के पथ पर अग्रसर रहेगी।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपात सिंह सत्ती ने कहा कि नड्डा ने अपनी छात्र अवस्था से ही अनेक कार्यालयों मंे विभिन्न पदभार संभाले हैं तथा निष्ठापूर्वक अपना कत्र्तव्य निभाया है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री वित्त एवं कार्पोरेट मामले अनुराग ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए सम्मान की बात है कि जय प्रकाश नड्डा को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व में आज भारत एक सुदृढ़ तथा प्रगतिशील देश के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश में कर प्रणाली को सरल बनाकर करोड़ों कर दाताओं को लाभ प्रदान किए हैं।
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों को स्वागत किया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, कृषि मंत्री डाॅ. रामलाल मारकण्डा, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, विधायक सुभाष ठाकुर, जीत राम कटवाल, राजिन्दर गर्ग, नरेन्द्र ठाकुर तथा बलबीर वर्मा, पूर्व सांसद वीरेन्द्र कश्यप तथा कृपाल परमार, पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, महासचिव बाल कल्याण परिषद, विभिन्न बोर्डों तथा निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3