Breaking News

महेंद्र ठाकुर को सर्वसम्मति से सौंपी आनी भाजपा मंडल अध्यक्ष की कमान

एप्पल न्यूज़, आनी

आनी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कुटेढ़ के निचले कुटेढ़ में 10 जुलाई 1972 को जन्मे महेंद्र ठाकुर एक किसान परिवार से संबधं रखते है। सरल स्वभाव एवं मिलनसार व्यक्तित्व महेंद्र ठाकुर बचपन से ही समाज सेवा में सक्रीय रहे हैं ।

1989 से राजनीति में एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में किसान-बागवानों के हित की लड़ाई लड़ते रहे । किसान परिवार से जुड़े होने के कारण ज़मीनी स्तर पर लोगों के लिए काम करते रहे।
2005 में ग्राम पंचायत कुटेढ़ के प्रधान चुने गए । अपने कार्यकाल में निःस्वार्थ भाव से क्षेत्र के गरीब लोगों के लिए काम करने के साथ क्षेत्र के विकास में अपना अहम योगदान दिया। अपने पांच वर्षों के कार्यकाल वर्ष 2005-2010 तक इन्होंने पंचायत क्षेत्र के विकास के लिए कोई कमी नहीं की । इनके बेहतरीन कार्यों को देखते हुए अगले ही चुनावों में इनकी धर्मपत्नी गीता ठाकुर को वर्ष 2010-2015 में भारी मतों से जीताकर पंचायत भेजा । महेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में इनकी धर्मपत्नी ने भी पंचायत के विकास में अपना अद्वितीय योगदान दिया।
महेंद्र ठाकुर की भाजपा पार्टी में सक्रियता और कर्मठता को देखकर इन्हें वर्ष 2018 में दी हिमाचल प्रदेश राज्य दुग्ध उत्पादन प्रसंग कुल्लू एवं लाहौल स्पीति ज़ोन का निदेशक चुना गया । इस पद पर किसानों के लिए उनके दूध मूल्य में बढ़ोतरी के लिए हमेशा कार्य कर रहे हैं । वर्ष 2018-19 के वार्षिक बजट में दूध के खरीद मूल्य का 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ना,बजट में मिल्कफेड के लिए 21 करोड़ का अनुदान समेत दत्तनगर मिल्क प्लांट के लिए 50,000 लीटर प्रतिदिन की क्षमता से मिल्क प्लांट स्थापित करना जैसी उपलब्धियां भी रही । महेंद्र ठाकुर भाजपा में कई महत्वपूर्ण पदों का भी बखूबी निर्वहन कर चुके है ।
महेंद्र ठाकुर नया सवेरा संस्था में सचिव के रूप में भी काम कर रहे हैं । क्षेत्र में शिक्षा,खेल,संस्कृति समेत पर्यावरण संरक्षण के लिए भी समय-समय पर मुहिम छेड़ते रहते हैं ।
महेंद्र ठाकुर की धर्मपत्नी गीता ठाकुर एक ग्रहणी व समाजेवी है । इनके बेटे कामेश ठाकुर व बेटी साधना ठाकुर हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय शिमला में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं ।
महेंद्र ठाकुर को सर्वसम्मति से भाजपा मंडल अध्यक्ष आनी बनाए जाने पर उनके परिजन बेहद खुश है। क्षेत्रवासी लगातार महेंद्र ठाकुर को बधाई दे रहे हैं। महेंद्र ठाकुर ने स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर ,एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर समते पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है ।
साभार आनी टुडे

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3