Breaking News

आज CM करेंगे लवी मेले का समापन, रई पुल का होगा उदघाटन, दत्तनगर स्पोर्ट्स हॉस्टल व पार्किंग फिर लटके

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर में चल रहे 4 दिवसीय लवी मेले का आज समापन किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस मेले के लिए पहुंचेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार सुबह करी 11 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सराहन पहुंचेंगे जहां वह माता भीमाकाली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद ज्यूरी- सराहन के मध्य रई पुल का उदघाटन करेंगे।

इसी स्थान से ऑनलाइन कुछ सड़कों और ननखड़ी कार्यालय का शिलान्यास करेंगे। खास बात ये की दत्तनगर स्थित स्पोर्ट्स हॉस्टल का उदघाटन एक बार फिर लटक गया है। सूत्रों के अनुसार सोपर्ट्स विभाग ने लोकनिर्माण विभाग को करीब 4.5 कतोड़ की राशि नही दी। जिसके चलते अधूरे कार्य को पूरा नहीं किया जा सका।

वहीं नगर परिषद रामपुर बुशहर के वार्ड नंबर 3 में उपचुनाव के कारण लगी आचार संहिता के चलते इंदिरा मार्किट स्थित बहुमंजिला पार्किग का उद्घाटन भी लटक गया है। यार अलग बात है कि इसके निर्माण का कार्य लगभग 2 साल पहले पूरा हो चुका है फिर भी इसे लोगों की सुविधा के लिए खोल नहीं जा रहा है।

वहीं कालेज में बने कामर्स ब्लॉक का उद्घाटन भी नहीं हो पाएगा। लवी मेले के समापन कार्यक्रम में चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा पहलर ही रामपुर पहुंच चुके हैं जबकि स्थानीय विधायक नंदलाल और भाजपा नेता भी इस मौके मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे।

इधर, कांग्रेस ब्लॉक कमेटी प्रोटोकॉल के तहत विधायक का सम्मान न करने से नाराज एसडीएम के खिलाफ मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगी।

रामपुर बुशहर पहुंचने पर मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में लंच के बाद लोगों की समस्याएं सुनेगें। उसके बाद रात्रि सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे।

अब तो लवी मेले को मिले अंतरराष्ट्रीय दर्जा

इस बार लोगों को उम्मीद है कि लवी मेले को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा दे दिया जाएगा। बीते वर्ष इसी मुकर पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि जल्द इसकी रिपोर्ट तलब कर इस पर अमल किया जाएगा। गौर हो कि 1985 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लवी मेले को अंतर्रराष्ट्रीय मेले का दर्जा देने की घोषणा को लेकिन अधिसूचना जारी नहीं की गई। इस कारण केवल बैनर पोस्टर पर अंतरराष्ट्रीय लिखा जाता है जबकि है नहीं।

रामपुर बुशहर को घोषित करें पुलिस जिला

वहीं लोगों की बड़ी मांग है कि रामपुर बुशहर को जिला घोषित किया जाए लेकिन आज तक ऐसा नहीं किया जा रहा। अब लोगों का कहना है कि नशा रोकने और अपराध का ग्राफ बढ़ने से रोकने के लिए रामपुर बुशहर को पुलिस जिला बनाया जाए। जिस तरह बद्दी को घोषित किया गया है।

यदि ऐसा होता है तो रामपुर के अलावा कुल्लू आनी और करसोग के साथ किन्नौर के बड़े क्षेत्र को भी लाभ होगा।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3