Breaking News

ऊना को करोड़ों की सौगात, आधुनिक बस अड्डा भी समर्पित

एप्पल न्यूज़, ऊना
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ऊना जिला में 149 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के उपरांत एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों ने उन्हें हमेशा ही अपना पूर्ण समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जब से वर्तमान सरकार राज्य में सत्ता में आई है, तब से वह सभी चुनाव, चाहे वह लोक सभा चुनाव हो या विधानसभा के उपचुनाव, भाजपा द्वारा जीते गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने रिकाॅर्ड मार्जन से लोक सभा चुनाव की चारों सीटों पर जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में भाजपा को पूरे देश में सबसे ज्यादा मत प्रतिशत प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह लोगों का वर्तमान भाजपा सरकार को मिल रहा भारी समर्थन दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनावों में राज्य के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की जीत अपने में ही एक रिकाॅर्ड है। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लोगों के प्यार और स्नेह के कारण ही सम्भव हो पाया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य की बागडोर संभालने के बाद, वर्तमान सरकार ने सभी चुनाव जीते हैं, चाहे वह लोकसभा चुनाव हो या दोनों विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव हों। उन्होंने कहा कि भाजपा ने न केवल लोकसभा चुनावों में सभी चार सीटें जीती हैं, बल्कि उसकी जीत का अंतर भी एक रिकाॅर्ड रहा।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में भाजपा का वोट प्रतिशत देश में सबसे अधिक था। उन्होंने कहा कि लोग अपना पूरा समर्थन वर्तमान भाजपा सरकार को दे रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों में राज्य के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की, जो अपने आप में एक रिकाॅर्ड है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब राज्य के लोगों के प्यार और स्नेह के कारण ही संभव हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राज्य के लोगों द्वारा दिए गए इस भारी जनादेश को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनावों में भाजपा ने धर्मशाला और पच्छाद दोनों क्षेत्रों से शानदार अंतर से जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार ने चुनावों में अपनी सुरक्षा को भी दांव पर लगा दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आधुनिक बस अड्डा सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ राज्य का सबसे आधुनिक बस अड्डा है, जो लोगों को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें दो लिफ्ट, दो मल्टीप्लेक्स, शाॅपिंग माॅल इत्यादि है। उन्होंने इस बस अड्डा को रिकाॅर्ड समय में पूरा करने के लिए डेवलपर का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 45000 लोग हिम केयर योजना से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि गम्भीर रूप से बीमार रोगियों के परिवार के लिए प्रति माह 2000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए सहारा योजना आरम्भ की गई है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि लोगों को उनके घरद्वार पर शिकायतों का निवारण सुनिश्चित करने के लिए जन मंच आरम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों का शीघ्र निवारण और सरकारी कार्यालयों चक्कर कम करने के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत नहीं आने वाले लगभग दो लाख परिवारों को मुफ्त गैस प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 27 दिसम्बर तक प्रदेश के प्रत्येक घर में गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाकर देश का पहला राज्य बनेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा देश महाशक्ति के रूप में उभर रहा है और विश्व ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विश्व नेता के रूप में अपनाया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अब एक इतिहास बन चुका है और यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक निर्णय से अब भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर शीघ्र ही निर्मित हो पायेगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में धर्मशाला में ग्लोबल इंवेस्टर्ज मीट का आयोजन किया है अैर राज्य सरकार प्रदेश में 93 हजार करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित करने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर शिमला में 9,000 से 10,000 करोड़ रुपये की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक छोटा राज्य होने के बावजूद भी देश के अन्य राज्यों के लिए एक आदर्श साबित हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैहतपुर तथा ऊना की आईटीआई भवन को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों के सुधार के लिए 65 लाख रुपये और मैहतपुर में सैप्टिक टैंक निर्माण के लिए 23 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने मैहतपुर पुलिस पोस्ट को पुलिस स्टेशन में स्तरोन्नत करने और जिला अस्पताल ऊना में 300 बिस्तर के अस्पताल के बराबर स्टाफ को बढ़ाने की भी घोषणा की।
उन्होंने राजकीय वरिष्ठक माध्यमिक पाठशाला ऊना के लिए दो करोड़ रुपये और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बेहडाला के भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलग्रां के लिए 70 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ऊना में इंडोर स्टेडियम के लिए 70 लाख और ऊना स्थित इंदिरा स्टेडियम के लिए 1.95 करोड़ रुपये की भी घोषणा की।
केन्द्रीय वित्तीय एवं कारपोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार ने महिलाओं को धुंए से मुक्त करने के लिए उज्ज्वला योजना आरम्भ की है, जिसके लिए निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 8 करोड़ परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने शेष परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि राज्य के हर घर में गैस कनेक्शन होने से हिमाचल प्रदेश देश का पहला धुंआरहित राज्य बनेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि राज्य के हर घर में नलके से पेयजल उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के श्रीराम जन्मभूमि के निर्णय का भी स्वागत किया और कहा कि इससे श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता खुल गया है।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने ऊना जिले में करोड़ों रुपये की लागत वाले विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल राज्य के लोगों तथा विशेषकर ऊना जिला के लोगों के लिए एक वरदान साबित हुआ है। उन्होंने 30 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के धुंधला खण्ड तथा ऊना के कुछ भाग और अम्ब खण्ड के लिए बहु-ग्रामीण जल आपूर्ति योजना का शिलान्यास करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की सौगात स्वीकृत किए हैं।
राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि केन्द्र व राज्य की डब्बल ईंजन सरकार ने राष्ट्र व राज्य को प्रगति व खुशहाली की राह पर आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि सभी स्वीकृत विकासात्मक परियोजनाओं के लिए पर्याप्त बजट प्रावधान मिले ताकि निर्धारित समयावधि में कार्यों को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि आधुनिक बस अड्डे के निर्माण का कार्य बीस माह के रिकाॅर्ड समय में पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार प्रदेश के सम्पूर्ण विकास के एकमात्र उद्देश्य से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है, जिन्होंने राष्ट्र के हित में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 व तीन तलाक को हटाना और करतारपुर को खोलना केन्द्र सरकार के कुछ ऐतिहासिक निर्णय में से हैं। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों को भी रखा।
कृषि एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डाॅ. रामलाल मारकण्डा, विधायक राजेश ठाकुर व बलबीर सिंह, हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, एसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला भाजपा अध्यक्ष बलबीर बग्गा, रेलवे बोर्ड के सदस्य हरिओम भनोट, उपायुक्त ऊना संदीप कुमार तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3