Breaking News

आला रे आला Missed कॉल का जमाना आला, सस्ती कॉलिंग के दिन गए, 42% तक महंगे होंगे Jio, एयरटेल, Idea के प्लान्स

एप्पल न्यूज़ ब्यूरो
रिलायंस जियो के प्लान्स 6 दिसंबर से होंगे महंगे
वोडाफोन-आइडिया व एयरटेल भी बढ़ाएंगे दाम
देश में अब सस्ती कॉलिंग का दौर खत्म होने जा रहा है. एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. कंपनी का कहना है कि 6 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ 40 फीसदी तक बढ़ जाएंगे।

कंपनी ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, ‘मोबाइल सर्विस रेट्स ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाए जाएंगे, जिसमें ग्राहकों को 300 प्रतिशत तक फायदा मिलेगा.’ कंपनी ने बयान में कहा, ‘जियो जल्द ही ऑल इन वन प्लान लाएगा, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस और डेटा मिलेगा. इन प्लान्स के तहत ग्राहक अन्य मोबाइल नेटवर्क्स पर भी आराम से कॉल कर पाएंगे।

नए प्लान्स 40 प्रतिशत तक महंगे होंगे, लेकिन ‘कस्टमर्स फर्स्ट’ के वादे के तहत ग्राहकों को 300 प्रतिशत ज्यादा फायदे दिए जाएंगे। रिलायंस जियो ने यह भी कहा कि वह भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में स्थिरता बनाए रखने के लिए सभी जरूरी उपाय करेगा. कंपनी ने अपने बयान में आगे कहा, ‘अपने ग्राहकों के हितों का ध्यान रखने के अलावा रिलायंस जियो भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम भी उठाएगा.’

कंपनी ने आगे कहा, ‘जियो टेलीकॉम टैरिफ को रिवाइज करने की प्रक्रिया को लेकर सरकार के साथ सलाह-मशविरा करता रहेगा. इसमें सभी स्टेकहोल्डर्स की जरूरत होगी।’

रिलायंस जियो का यह बयान ऐसे मौके पर आया है, जब रविवार को ही भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने टैरिफ रेट्स बढ़ाने का ऐलान किया है. इन कंपनियों ने कहा कि 3 दिसंबर से प्रीपेड कॉल और डेटा 40 प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे।

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने उपभोक्ताओं के लिए नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। यूजर्स को नए प्लान के तहत वॉयस और डाटा इस्तेमाल करने के लिए पहले की तुलना में अब अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीं, यूजर्स इन प्रीपेड पैक को 3 दिसंबर से रिचार्ज करा सकेंगे।  साथ ही वोडा-आइडिया ने अब तक का सबसे सस्ता 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी पेश किया है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल, डाटा और दो दिन की वैधता मिलेगी।

कंपनी ने दावा किया है कि उपभोक्ताओं को प्रीपेड प्लान में हाई स्पीड डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।  वोडा-आइडिया के कॉम्बो प्लान कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए 49 और 79 रुपये वाले प्लान पेश किए हैं। ग्राहकों को 48 रुपये के पैक में 38 रुपये का टॉक टाइम, 100 एमबी डाटा और 28 दिनों की वैधता मिलेगी। दूसरी तरफ 79 रुपये वाले प्लान में कंपनी उपभोक्ताओं को 64 रुपये का टॉक टाइम, 200 एमबी डाटा और 28 दिनों की समय सीमा देगी।

वोडा-आइडिया के अनलिमिटेड पैक वोडा-आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए 149 रुपये और 249 रुपये वाले प्लान लॉन्च किए हैं। ग्राहकों को 149 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2 जीबी डाटा, 300 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता मिलेगी। साथ ही कंपनी 249 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस और 28 दिनों की समय सीमा देगी। 

इसके अलावा 299 और 399 रुपये वाले पैक 3 दिसंबर से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। उपभोक्ताओं को 299 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल, 2 जीबी डाटा रोजाना, 100 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता मिलेगी। दूसरी तरफ यूजर्स को 399 रुपये वाले पैक में अनलिमिटेड कॉल, 3 जीबी डाटा, 100 एसएमएस और 28 दिनों की समय सीमा दी जाएगी।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3