Breaking News

नववर्ष के जश्न को तैयार शिमला-कुफरी, आने से पहले ये एडवाइजरी पढ़ लेंगे तो परेशानी नहीं होगी

एप्पल न्यूज़, शिमला

नव वर्ष 2020 के जश्न के लिए पहाडों की रानी शिमला व कुफरी पूरी तरह से तैयार है। मौसम भी जश्न के अनुकूल है। राजधानी शिमला में जश्न को लेकर पर्यटकों की भीड़ जुटनी भी शुरू हो गई है। लोग परिवार सहित नए साल को यादगार बनाने के लिए शिमला पहुँच रहे हैं। पर्यटक हजारों की संख्या में 31 दिसंबर को अलविदा कहने और नए साल स्वागत करने शिमला पहुँचते हैं।

शिमला पुलिस ने इस बार पर्यटकों को सुविधा और सुरक्षा का खासा ध्यान रखा है। नए साल के जश्न के लिए शिमला जिला पुलिस प्रशासन ने शिमला शहर को 7 सेक्टर में बांटा और हर सेक्टर में एक अधिकारी पर्यवेक्षक के रूप में रहेगा। पर्यटकों की सुविधा के लिए दो हेल्पडेस्क भी बनाये गए हैं जंहा से पर्यटक किसी भी तरह की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

एसपी शिमला जिला ओमापति जम्वाल ने बताया कि नए साल के जश्न के लिए शिमला पहुंचने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए शहर में 400 पुलिस जवान लगाए गए हैं।पुलिस हुड़दंग मचाने वालो पर भी नकेल कसेगी ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। इसके अलावा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अधिकृत सड़को को भी पार्किंग के लिए खोल दिया जायेगा।

शहर में एंटर करने वाले वाहनों को शोघी, घनाहट्टी और ढली में चेकिंग के लिए रोका जाएगा। शहर के अंदर केवल उतने वाहनों को आने दिया जाएगा जितने की पार्किंग की व्यवस्था होगी अन्य वाहनों को टूटीकंडी पार्किंग के पास रोक दिया जाएगा। जंहा पर 700 वाहनों के पार्किंग की सुविधा है।
इसके अलावा शिमला पुलिस ने पर्यटकों के लिए 8 बिंदुओं की एडवाइजरी भी जारी की है।जिसमें

नवबर्ष के उपलक्ष्य पर शिमला आने वाले सैलानियों को सलाह:

  1. अगर हो सके तो होटल / सराय की एडवांस बुकिंग करवा लें तथा उनसे नजदीकी पार्किंग स्थल का पहले ही पता कर लें।
  2. पुलिस हेलपडेस्क शोघी से ही होटल जाने का सही रास्ता पता कर लें।
  3. अगर आपकी बुकिंग कुफरी, मशोबरा, नालदेरा या ढली की तरफ है तो वहां पहुंचने के लिए टूटिकडी बयफर्केशन से आईएसबीटी होकर बाईपास से निकल जाएं। उसके लिए शहर से होकर जाने की आवश्यकता नहीं है।
  4. गाड़ी अधिकृत पार्किंग में पार्क करें। शहर में पार्किंग की स्थिति बारे पुलिस हेलपड़ेस्क टूटिकडी बयफर्केशन से पता कर लें।
  5. पब्लिक स्थलों पर शराब व सिगरेट पीना कानूनी जुर्म है । रिज व माल का खुला क्षेत्र इसी श्रेणी में आता है। सारे रिज व माल पर सीसीटीवी कैमरा लगे हैं।
  6. माल पर पुलिस कंट्रोल रूम है कोई भी शिकायत वहां दर्ज हो सकती है या अन्य सहायता भी ली जा सकती है।
  7. अपने मोबाइल व पर्स को संभाल कर रखें । पिछले वर्ष मोबाइल या पर्स गुम होने की काफी शिकायतें मिली थी।
  8. नववर्ष का जश्न मनाएं पर हुड़दंग नहीं। हुडदंगियों पर हिमाचल प्रदेश पुलिस एक्ट के अनुसार सख्त कार्रवाई होगी।

एप्पल न्यूज़ की तरफ से नववर्ष की हार्दिक शभकामनाएं।

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3