Breaking News

संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज जी के प्रकट उत्सव पर डॉ बिंदल ने दी बधाई

एप्पल न्यूज़, नाहन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज जी के प्रकट उत्सव के मौके पर करोड़ों देशवासियों और हिमाचल वासियों को बधाई दी।

संत शिरोमणि गुरू रविदास जी महाराज के प्रकट उत्सव में बोलते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल ने कहा कि समाज का वह वर्ग जो सदा से अभावग्रस्त रहा, शोषित रहा, उस समाज के अंदर से निकल करके धर्म की रक्षा के लिए, देश की रक्षा के लिए जो कार्य संत रविदास जी ने किया है व गुलामी के कालखण्ड में धर्म की रक्षा और समाज की अखण्डता के लिए जो कार्य हुआ और जिस रूप में आज भारत हमको दिखाई देता है उसमें संत रविदास जी की सर्वाधिक भूमिका है।
डॉ बिंदल ने कहा हम सब लोग उस सनातन के, उस भारत माता के पुत्र-पुत्रियां हैं और एक ही प्रभु का भजन करने वाले हम सब लोग जाती, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर केवल और केवल भारत और भारत के निर्माण की बात करे । उन्होंने कहा इसका स्पष्ट संदेश गुरु रविदास महाराज ने दिया है , जो 600 साल पहले सार्थक था, वो आज उससे भी अधिक सार्थक है। आज के दिन समस्त समाज के लोगो को, समस्त भारत के लोगों को, समस्त हिमाचल के लोगों को एक बड़ा हृदय करके सामाजिक समरसता के लिए काम करना होगा। जहाँ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में भारत को लेकर के विश्व शक्ति के रूप में खड़ा करने में लगे हुए है.

वहीं हमारा योगदान होना चाहिए कि हम समाज के प्रत्येक व्यक्ति को एक माला की तरह पिरोते हुए सभी जाति के बन्धु-भगिनी को सम्पूर्ण भारत के विकास के लिए मानवता के कल्याण के लिए काम करें।

उन्होंने कहा हमारे शास्त्रों में जहाँ वसुधैव कुटुम्बकम् अर्थात पूरा विश्व हमारा परिवार है, कहा, वहीं सन्त रविदास जी ने कहा जो हरि को भजे सो हरि का होए , हम सब उनके ही शिष्य है जिन्होंने यह शब्द प्रयोग किये।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम सबको मिल करके समाज के अंदर छोटे बड़े भेदभाव को समाप्त करते हुए आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आज के दिन का यह संदेश घर-घर ले जाने की आवश्यकता है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा राजीव बिन्दल ने गुरू रविदास जी की जयंति के अवसर पर चार स्थानों में हुए कार्यक्रमों में भाग लिया तथा लोगों को सम्बोधित किया।

Check Also

सुनीता ठाकुर को सौंपी संयुक्त व्यापार मंडल हिमाचल प्रदेश की कमान

एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में व्यपारियों की समस्यों का निदान करने के लिए प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3