Breaking News

सीएम ने रामपुर को 11.25 करोड़ की विकास परियोजनाएं की समर्पित

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने देलठ में 1.60 करोड़ रुपये की लागकत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विज्ञान खण्ड का लोकार्पण किया। उन्होंने देलठ में 2.94 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पूनन खड्ड से शोलीए शरोगए झिंझणू तथा ननखड़ी तहसील में थैली.चकटी ग्रेविटी जलापूर्ति योजना का लोकार्पण किया। इस परियोजना से 4000 से अधिक आबादी लाभान्वित होंगी। उन्होंने देलठ में 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित आयुर्वेदिक औषधालय का लोकार्पण भी किया।

4 (9)
उन्होंने बरेच.बेवात सड़क के स्तरोन्यन के लिए भूमि पूजन किया। इस पर 6.31 करोड़ रुपये राशि खर्च होगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास के लिए अनेक घोषणाएं कीं, जिनमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देलठ में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करनाए देलठ में आईटीआई खोलने की घोषणाए दलेठ के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रए देलठ में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के निर्माण की घोषणाओं के अतिरिक्त ननखड़ी पुलिस चैकी को पुलिस स्टेशन में स्तरोन्नत करना तथा सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए विद्यार्थियों को 15 हजार रुपये की घोषणाएं शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने आज शिमला जिला की रामपुर तहसील के पंडाधार और देलठ में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा झूठे प्रचार कर रही है कि राज्य में चुनाव इसी वर्ष होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पर चुटकी लेते हुए श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि श्री धूमल को उनके ज्योतिषी भ्रमित कर रहे हैं और वह सत्ता में लौटने के लिए वह व्याकुल दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा के चुनाव निर्धारित समयावधि और सरकार के कार्यकाल के पूरा होने पर ही होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि धूमल ने इस वर्ष जनवरी माह में भी मीडिया में इसी प्रकार की बयानबाजी की थी कि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता के चलते चुनाव 2017 की बजाय 2016 में हो सकते हैं।
उन्होंने कहा कि धूमल कोई ज्योतिषी नहीं है और दिन में सपने देख रहे हैं। उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होगा और हमारी सरकार पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि उनके मन में किसी के प्रति दुर्भावना नहीं हैए लेकिन राजनीतिक विरोधाभास हमेशा रहता है।
वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक भेदभाव को दरकिनार कर सभी क्षेत्रों के चहुंमुखी विकास पर विश्वास करती है।
मुख्यमंत्री ने स्कूल परिसर में चारदीवारी लगानेए लड़कों व लड़कियों के लिए अलग.अलग शौचालय और स्टाफ के लिए दो शौचालयों के निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल परिसर में और अधिक वृक्षारोपण करने तथा स्कूल के सम्पर्क मार्ग को चैड़ा करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक काॅलेज खोले गए हैं। हालांकिए इन काॅलेजों में विद्यार्थियों की संख्या अधिक नहीं हैए लेकिन आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए ये महाविद्यालय वरदान साबित होंगे।
इससे पूर्वए देलठ ग्राम पंचायत की प्रधान रक्षा देवी और उप प्रधान  सतपाल सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने देलठ में पाॅलीटेक्निक अथवा आईटीआई की मांग की। उन्होंने अपनी पंचायत में लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का भी आग्रह किया।

 

previous arrow
next arrow
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
smart-slider3