IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

खेल व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक- रोहित ठाकुर

एप्पल न्यूज, शिमला
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज रोहडू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शील पंचायत में 48 वीं बुशैहर क्रिकेट कप प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता की।
इस अवसर पर उनके साथ मुख्य संसदीय सचिव एवं रोहडू विधान सभा क्षेत्र के विधायक मोहन लाल ब्राकटा भी उपस्थित रहे।  
रोहित ठाकुर ने इस टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंची दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की तथा बेहतर खेल के लिए शुभकामनायें भी दी। टूर्नामेंट में कुल 64 टीमों ने भाग लिया, जिसमें जेएमडी स्पार्टन गंगा नगर टीम विजेता रही तथा खन्ना 11 उप-विजेता रही।


इसके पश्चात् शिक्षा मंत्री ने उपस्थित जनता से संवाद करते हुए बताया कि खेल जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है जोकि व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं होती रहनी चाहिए, जिससे मनोरंजन तो होता ही है साथ ही युवाओं में स्वस्थ प्रतियोगिता का भी विकास होता है, जो की उनके भावी जीवन में एक महत्वपूर्ण तत्व है।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में खेलों के अतिरिक्त भी प्रत्येक क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य कर रही है।

फिर चाहे वह प्रदेश के कर्मचारियों को दी जाने वाली ओपीएस की सुविधा हो या प्रदेश की महिलाओं को प्रदान की जाने वाली इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना राशि हो, जिसके लिए 23 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी गई है।
रोहित ठाकुर ने यह भी बताया है प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष आयी आपदा से निपटने के लिए 4500 करोड़ रूपये का विशेष राहत पैकेज जारी किया है।

साथ ही किसानों एवं बागवानों को एमआईएस की 153 करोड़ की राशि का भुगतान भी किया है। यह राशि पिछली सरकार के समय से देय थी, जिसके लिए शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह का आभार भी व्यक्त किया।
इससे पूर्व रोहित ठाकुर ने खड़ापत्थर में विभिन्न पंचायतों से आये शिष्टमण्डलों से भेंट की तथा उनकी समस्याओं के त्वरित निदान का आश्वासन भी दिया।
रोहित ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शील का निरीक्षण भी किया तथा शिक्षकों को बच्चों को बेहतरीन शिक्षा सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। साथ ही विद्यालय में खाली पड़े पदों को शीघ्र भरने की बात भी कही।
रोहित ठाकुर ने सामुदायिक केन्द्र शील के लिए 10 लाख रूपये भी दिए।
स्थानीय विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री का इस कार्यक्रम में पधारने पर स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

साथ ही उन्होंने स्थानीय पंचायत को विधायक निधि से 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।
कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं एवं महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये
इस अवसर पर रोहडू कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष करतार सिंह कुल्ला, जिला परिषद उपाध्यक्ष सुरेंद्र रेटका, स्थानीय पंचायत प्रधान ईश्वर सिंह, नवयुवक मण्डल शील के सभी पदाधिकारी, डीएसपी रोहडू, सभी विभागों के अधिकारी और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ सदस्य निरंजन चौहान और अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

स्कूलों में छुट्टियों के शैड्यूल से न हो छेड़छाड़ : प्राध्यापक संघ

Sat Jun 15 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमलाहिमाचल प्रदेश स्कूल प्राध्यापक संघ ने शिक्षा सचिव राकेश कंवर व शिक्षा निदेशक अमरजीत से मांग की है कि छुट्टियों का जो कार्यक्रम पहले निर्धारित था उसमें कोई छेड़छाड़ न की जाए। हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला बिलासपुर के जिला प्रधान नरेश ठाकुर, महासचिव लक्ष्मीकांत शर्मा, जिला वरिष्ठ […]

You May Like