ग्राम पंचायत लालसा में कई वर्षों से पानी की समस्या, प्रभावितों ने एक्सीयन को सौंपा ज्ञापन

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

ग्राम पंचायत लालसा के अंतर्गत आने वाले गांव लालसा दवालसा और पौ मैं कई वर्षों से आ रही पानी की समस्या को लेकर सोमवार को स्थानीय प्रतिनिधियों ने एक्सीयन जलशक्ति को एक ज्ञापन सौंपकर जल्द इसके समाधान की मांग की।

ज्ञापन उप प्रधान ग्राम पंचायत लालसा तुला राम शर्मा, युवक मंडल प्रधान नरेंद्र शर्मा सचिव पवन शर्मा विमल शर्मा मनोज शर्मा मुकेश शर्मा वार्ड सदस्य लालसा गुड्डू शर्मा नरेश शर्मा अनिल शर्मा घनश्याम शर्मा ने सौपा।

\"\"

… ज्ञापन…
सेवा में
अधिशासी अभियंता
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग
मंडल रामपुर, शिमला 172001

विषय: ग्राम पंचायत लालसा के अंतर्गत आने वाले गांव लालसा,दवालसा व पौ में पानी की कई साल से आ रहीं समस्या बारे-

महोदय
उपरोक्तानुसार हम आपका ध्यान ग्राम पंचायत लालसा के अंतर्गत आने वाले गांव लालसा दवालसा और पौ मैं कई वर्षों से आ रही पानी की समस्या की ओर लाना चाहते हैं ।

  • लालसा पंचायत के अंतर्गत लगभग 2200 जनसंख्या में से करीब 1800 की जनसंख्या इन तीन गांव की है
  • लालसा के लिए तीन स्रोतों से पानी आता है लेकिन उस गांव तक वह पानी नाममात्र ही पहुंचता है जिस वजह से विभाग को उस गांव से बार-बार पानी की शिकायत आती रहती है उन्हीं बातों के लिए हम आप के समक्ष निम्नलिखित मांगे रख रहे हैं।
  1. सेरीपुल से 12/20 नोग उठाऊ पेजल योजना जो लगभग 20 करोड़ से बनी है उससे लालसा को 1/2 इंच पानी भी नही मिलता है जबकी यह स्कीम लालसा के लिए भी है।
  2. लालसा, दवालसा और पौ तीनों गांव को रोज पानी की आपूर्ति की जाये। अभी के आपूर्ति 4 दिनों के एक बार है।

3 गटगाड़ से लालसा पानी की स्कीम को सुचारू रूप से चलाया जाए और उससे भी हर रोज लालसा वासिओं को पानी दिया जाए।

4 शांदल सोबलीबाई से लालसा ऐतिहासिक माता मंगलकाली मंदिर को पूजा अर्चना करने के लिए पानी की आपूर्ति की जाए और इसमें नागाबाई का पानी भी जोड़ा जाए जो पहले भी जुड़ा हुआ था लेकिन कुछ समय से वह अब उससे टूट गया है।

  1. रेटूधार से सेरीपुल और कुहलनाले वाली स्कीम में गेट-वाल लगाया गया है वहां किसी विभाग के व्यक्ति की जिम्मेवारी लगाई जाए ताकि वह हर दिन व समय पर लालसा को पानी को पानी की आपूर्ति लरें। वह जब कभी आपातकालीन स्थिति मैं छोड़ा जाता।
  2. उसी लाइन में जो टैंक लालसा गांव के टॉप बहाली में बना है उस टैंक में सफ़ाई के लिए सीढ़ी की कोई व्यवस्था नहीं है और विभाग उस टैंक में सीढ़ी की व्यवस्था करें।
  3. विभाग द्वारा गांव लालसा के अंतर्गत बिछाई गई पाइपलाइन है जो जगह-जगह से लीकेज है उसको बंद किया जाए ताकि पानी की बर्बादी को रोक जा सके।
  4. लालसा, दवालसा और पौ में पानी देने का समय लगभग एक घंटा है इसे बढ़ाकर डेढ़ घंटा प्रतिदिन किया जाए ताकि हर घर में अधिक से अधिक पीने का पानी मिल सके।
  5. विभाग द्वारा जो पानी का फिल्टर-बेड रेटूधार में बनना था वह आज तक नहीं बना है इस फ़िल्टर बेड को जल्द से जल्द बनाया जाए ताकि शुद्ध एवं स्वच्छ जल लालसा ग्रामवासी को मिल सके
  6. लालसा पंचायत के अंतर्गत आने वाले 2 टैंको पर जल रक्षक की भर्ती की जाए

अतः ग्रामवासी लालसा को आशा ही नहीं बल्कि पूरी उम्मीद है कि इन सब बातों पर विभाग खरा उतरेगा और विभाग इन सब बातों पर बहुत जल्दी कार्रवाई करके ग्रामवासी लालसा की पीने की पानी की समस्या दूर करेगा
धन्यवाद
भवदीय
समस्त ग्रामवासी लालसा

Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गुरू पूर्णिमा पर धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंधः डीसी

Tue Jun 23 , 2020
 एप्पल न्यूज़, ऊना कोरोना महामारी के चलते धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पूर्ण प्रतिबंध लागू है तथा इसी के चलते 5 जुलाई को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। यह जानकारी देते हुए जिला दण्डाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि […]

You May Like