IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने 3.37 लाख से अधिक मास्क वितरण का लक्ष्य रखा, चैरिटी आधार पर बनाने में जुटे- बिंदल

5

एप्पल न्यूज़, सोलन
-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर हिमाचल प्रदेश में कपड़े का मास्क बनाने और जरूरतमंदों को इसके वितरण का कार्य प्राथमिकता और तीव्र गति से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मास्क बनाने का कार्य महिला मोर्चा के सदस्यों द्वारा किया जा रहा है।

\"\"

उन्होंने बताया कि अभी प्रदेश में करीब 3,37,995 लाख मास्क बनाकर इनका जरूरतमंद लोगों को वितरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बनाए जा रहे मास्क और जरूरतमंदों को इसके वितरण के मॉडल का भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने प्रशंसा की है और अन्य राज्यों को हिमाचल से प्ररेणा लेने के लिए कहा है।
डा. राजीव बिन्दल ने बताया कि हिमाचल के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में महिला मोर्चा द्वारा स्थानीय लोगों को मास्क बनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा की सदस्य डिजिटल माध्यम से मास्क बनाने के बारे में महिलाओं को जानकारी प्रदान कर रही हैं।

डा. बिन्दल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चल रहे संकट के दृष्टिगत वर्तमान में लॉक डाउन और कफर्यू के बाद अगले 2 माह तक मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा, इस लिए घर-घर में मास्क बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।
डा. बिन्दल ने आज माता बालासुंन्दरी आईटीआई, नाहन में चैरिटी आधार पर बनाए जा रहे मास्क सेंटर का दौरा किया और मास्क बनाने वाली महिलाओं का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने आईटीआई के निदेशक अरूण भाटिया द्वारा इस सामाजिक योगदान के लिए आभार जताया। डा. बिन्दल ने मास्क बनाने के कार्य में लगी महिलाओं के कार्य की तारीफ करते हुए कहा कि उनका यह कार्य सबके लिए प्ररेणा स्रोत बनेगा।
इससे पूर्व, डा. राजीव बिन्दल ने माता बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर में सामुदायिक रसोई से झुग्गी-झौंपड़ी वालों के लिए पका हुआ भोजन भी रवाना किया। डा. बिन्दल ने कहा कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने का कार्य सरकारी स्तर के अलावा भाजपा संगठन, विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं और मंदिर ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये इस दृष्टि से ग्रास रूट तक रिपोर्ट प्राप्त कर भोजन उपलब्ध करवाने का कार्य गंभीरतापूर्व किया जा रहा है। समस्त समाजिक संगठन जो अन्नदान के पुण्य कार्य में समर्पित भाव से लगे हैं उन्हें डा. हिमाचल प्रदेश में 3.37 लाख से अधिक मास्क का वितरण ने नमन किया व आभार व्यक्त किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति ध्यान में रख होगी एग्जिट योजना तैयार, 6 जोन में बंटेगा हिमाचल

Sun Apr 12 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य में सामान्य स्थिति को बहाल करने, आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने तथा राज्य के कमजोर वर्गों की आर्थिक और खाद्य आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए चरणवद्ध तरीके […]

You May Like

Breaking News