IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अब “न्यूयॉर्क पुलिस” की तर्ज पर क्राइम केस “सॉल्व” करेगी हिमाचल पुलिस, नए साल में “क्राइम रेट” कम करना लक्ष्य- DGP

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल पुलिस ने नए साल में क्राइम रेट को कम करने की बात कही है। वहीं हिमाचल पुलिस नए साल में न्यूयॉर्क पुलिस की तर्ज पर क्राइम केस को सॉल्व करने में अहम भूमिका निभाएगी।

DGP संजय कुंडू ने शिमला में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि साल 2022 हिमाचल पुलिस के लिए शानदार रहा हैं। ऐसे में अब नए साल में हम क्राइम रेट को कम करने लिए और बेहतर काम करेंगे।

DGP संजय कुंडू ने कहा कि क्राइम केस सॉल्व करने और स्टेट में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए हम न्यूयॉर्क पुलिस के तरीके को फॉलो करेंगे।

अमेरिका की न्यूयॉर्क पुलिस के खुफिया तंत्र को काफी मजबूत माना जाता है। त्वरित कार्रवाई, एडवांस प्लानिंग, साइबर सुरक्षा के तरीके न्यूयॉर्क पुलिस की ओर से अपनाए जाते हैं।

DGP संजय कुंडू ने पुलिस फोर्स की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में भी पुलिस ने शानदार काम किया है। पुलिस ने 2 करोड़ की नकदी भी चुनाव के दौरान पकड़ी थी, जो चुनाव के इतिहास में पहली बार हुआ।

2021 में 612 केस रेप और पॉक्सो एक्ट तहत दर्ज किए गए, जबकि 2022 में महज 543 केस ही रजिस्टर्ड हुए। हिमाचल पुलिस की 2023 प्लान के मुताबिक, NDPS एक्ट के तहत केसों को लेकर पुलिस सतर्कता बरतेगी।

इसके अलावा क्राइम अंगेस्ट वूमन, रोड एक्सीडेंट को कम करने के लिए जागरुकता अभियान शुरू करेंगे। इसी तरह साइबर क्राइम को लेकर भी जागरुकता फैलाई जाएगी।

DGP संजय कुंडू ने कहा कि बॉर्डर पर और ज्यादा सख्ती की जाएगी। बाहरी राज्य से हिमाचल में ड्रग सप्लाई की जा रही है। ऐसे में इसे लेकर जल्द नए प्लान के साथ पुलिस काम करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- ठियोग में गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 2 की मौत एक घायल

Mon Jan 2 , 2023
एप्पल न्यूज़, ठियोग शिमला ठियोग के देवी मोड़ में Tata 407 ( HP 63 1278) गहरी खाई में जा गिरी. गाड़ी में तीन लोग सवार थे। जिनमें से दो की मौत हो गई है और एक घायल हा गया। मृतकों की पहचान उत्तम राम नया बाज़ार व मुकेश कुमार नया […]

You May Like