IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में मानसून में अब तक PWD को हुआ 27 करोड़ का नुकसान, 301 सड़कें बंद, जल्द बहाल करने के प्रयास जारी- विक्रमादित्य सिंह

एप्पल न्यूज, शिमला

इस सीजन में मानसून की एंट्री भारी तबाही के साथ हुई है।हिमाचल प्रदेश में मानसून ने आते ही तबाही मचा कर रख दी. प्रदेश भर में मानसून का प्रकोप देखने के लिए मिल रहा है।

मूसलाधार बारिश के चलते प्रदेश को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चला है।

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण विभाग को ही अब तक 27 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

प्रदेश में 301 सड़के बंद हैं. इनमें से 180 सड़कों को शाम तक बहाल किया जाएगा, जबकि अन्य 106 सड़कें आने वाले एक-दो दिन में बहाल होंगी।

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने जानकारी दी है कहा कि सड़कें बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग की 390 मशीनरी मौके पर तैनात हैं।

सरकार जल्द ही फीडबैक के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी करेगी, जिसमें लोग अपनी समस्याएं बता सकेंगे.

हिमाचल प्रदेश सरकार में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश को बारिश की वजह से खासा नुकसान हुआ है. लगातार हो रही बारिश का असर पर्यटन कारोबार पर भी पड़ रहा है।

लोगों को कम से कम परेशानी हो और सहूलियत मिल सके, इसके लिए विभाग लगातार काम कर रहा है. लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ठियोग में बन रहे बैली ब्रिज का काम रिकॉर्ड एक हफ्ते के वक्त में पूरे करने पर विभाग के कर्मचारियों को बधाई दी है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पुल के नजदीक बनी कॉलोनी का सीवरेज सीधा सड़क पर आ रहा था. इसी वजह से सड़क का डंगा बैठ गया और यह हादसा हुआ। उन्होंने अन्य विभागों से भी इस ओर ध्यान देने की बात कही है.

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रोड पर मेटलिंग का कार्य तेजी से चल रहा था, लेकिन अब बरसात की वजह से यह काम प्रभावित हुआ है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार ने इस काम को रोका है। क्योंकि बरसात में मैटलिंग करने का कोई लाभ नहीं मिलेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

रिकॉर्ड 6 दिन में तैयार हुआ ठियोग "बेली ब्रिज", विक्रमादित्य ने रिबन काटकर ठियोग से आगे NH- 5 पर सभी तरह के वाहनों के लिए किया यातायात बहाल

Mon Jun 26 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला और ठियोग को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर 6 दिनों की रिकॉर्ड समयावधि में बेली ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया हैै और इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया है। मंत्री ने कहा […]

You May Like

Breaking News