करवाचौथ पर न करें भीड़ भाड़, शरारती तत्वों पर पुलिस रखेगी सख्त नजर- आदित्य नेगी

एप्पल न्यूज़, शिमला
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने करवाचैथ व अन्य त्यौहारी सीजन के दौरान बाजारों में लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने व सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से आयोजित बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

\"\"


उन्होंने इस दौरान कोविड-19 महामारी के तहत विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग शिमला नगर व उप-नगरों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात कर अनुशासन कायम करने में सहयोग करें। उन्होंने बाजारों में दुकानों के बाहर सड़कों पर दुकानों के फैलाव को रोकने के लिए नगर निगम को निर्देश दिए ताकि अनावश्यक रूप से भीड़ को बढ़ने से रोका जा सके।


उन्होंने सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शिमला नगर के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकारियों की नियुक्ति करने के आदेश दिए ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।
उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यकता होने पर ही घरों से बाहर आए। कोविड-19 महामारी को देखते हुए करवाचैथ अथवा त्यौहारी दिनों पर सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करें।


उन्होंने कहा कि जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इस कारण स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार द्वारा जारी की गई सभी सलाहों की अनुपालना सुनिश्चित करें। इस दौरान मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा अन्यथा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसके अतिरिक्त लोग परस्पर दो गज की दूरी के नियम को भी सुनिश्चित करें तथा हाथों को निरंतर सैनेटाइज किया जाना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि सभी लोग अवश्य रूप से अपनी कोविड जांच करवाएं तथा कोविड के फैलाव को रोकने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमित रोगी के प्रति किसी प्रकार की विकृति अथवा हीन भावना न रखें बल्कि उसे सकारात्मक सहयोग एवं सहायता प्रदान करें।  
उन्होंने कहा कि जिनके घरों में वरिष्ठ नागरिक हों अथवा कोविड-19 लक्षण संबंधित रोगी या विभिन्न बीमारियों जिसमें अवसाद, हृदयरोग, मधुमेह, गुर्दे या लिवर व श्वास रोग से संबंधित बीमारियों के रोगी हों उन घरों के सदस्य भी अपनी कोविड जांच अवश्य करवाएं। सभी नागरिक कोविड जांच अवश्य करवाएं तथा कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने में सहयोग करें।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव, उपमण्डलाधिकारी शहरी मंजीत शर्मा तथा उपमण्डलाधिकारी ग्रामीण मनोज कुमार उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

Tue Nov 3 , 2020

You May Like

Breaking News