IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अधिकारियों को स्नो किट फील्ड के तकनीकी कर्मचारियों को मनाही पर भड़का तकनीकी कर्मचारी संघ\”

2

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ जिला शिमला की बैठक जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा की अध्यक्षता में संघ कार्यालय काली बाड़ी में हुई।।
प्रैस को जारी सयुंक्त रोष भरे बयान में कहा कि ताजा बर्फबारी में विद्युत बोर्ड की लाइनों का भारी नुकसान हुआ है जिसके लिए तकनीकी कर्मचारी दिन रात बिना स्नो किट के बिजली बहाल करने में लगे रहे ।।
उन्होंने कहा कि फील्ड में कार्य कर रहे अधिकारियों को बार बार कहने के बाद भी स्टोर से स्नो किट जारी नहीं किये गए जबकि दिसम्बर माह से स्नो किट उपलब्ध हैं व अधिशाषी अभियंताओं को चार जनवरी को वितरित करने के आदेश हो चुके थे लेकिन शिमला के अधिशाषी अभियंताओं ने इसे वितरित करना उचित नहीं समझा।।
संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों ने स्वयं के लिए व अपने आफिस स्टाफ व यहाँ तक कि स्टोर में कार्यरत आउटसोर्स स्टाफ को भी स्नो किट उपलब्ध हो गई है व जो तकनीकी कर्मचारी लगातार 4 दिनों से जंगल व नालों में जा कर विजली को सुचारू कर रहें है उन्हें स्नो किट उपलब्ध न करवाने पर अधिशाषी अभियंता की तकनीकी कर्मचारियों के प्रति खराब मानसिकता को दशार्ता है ।। संघ के पदाधिकारियों ने एक आवाज में फील्ड के अधिकारियों को चेतावनी दी है इस पर पूर्ण कार्य करें अन्यथा संघ उनके कार्यालय का घेराव करेगा।।
संघ ने सयुंक्त बयान में कहा कि पूरे शिमला में जंहा बिजली बाधित रही व कर्मचारी दिन रात इसको दुरुस्त करने में पैदल चल कर व भूखे रह कर इस कार्य को अंजाम दे रहे है फील्ड के अधिकारी इन तकनीकी कर्मचारी जो कार्य कर रहें है उनके लिए गाड़ी व खाने का इंतजाम करने में खुद को असमर्थ समझ रहें है।।
‌संघ के पदाधिकारियों ने जिला शिमला के अधिशाषी अभियंताओं को चेतावनी दे कर कहा है कि जिन फील्ड के कर्मचारियों अपने आश्रीवाद से दफ्तरों में बाबू बना कर रखा है उन्हें जल्द बाहर किया जाए अन्यथा संघ उक्त कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेगा जिसकी जिमेबारी उक्त अधिकारी की होगी।। उन्होंने कहा सिटी अधिशाषी अभियंता के कार्यालय में 9 तकनीकी कर्मचारी , डिवीज़न -2 में 5 तकनीकी कर्मचारी व डिवीज़न -1 में 6 तकनीकी कर्मचारी काम कर रहे हैं व फील्ड में तकनीकी कर्मचारियों की सँख्या कम है व दबाब के कारण दिन प्रतिदिन हादसों को न्योता दिया जा रहा है ।।
संघ के पदाधिकारियों ने माननीय उच्च न्यायालय से भी मांग कि है कि इस मामले में कड़ा संज्ञान ले व ऐसे कर्मचारी जो अरसे से फील्ड के हो कर दफ्तरों में डटे है उन्हें बाहर करने के आदेश बोर्ड को व उक्त अधिकारी पर कार्यवाही के आदेश जारी करें।।
संघ के अतिरिक्त महामंत्री ने बोर्ड से यह भी मांग की है कि बोर्ड जल्द से जल्द सर्विस कमेटी की बैठक का आयोजन करें क्योंकि जब तकनीकी कर्मचारी बोर्ड के लिए रात दिन नहीं देखते तो बोर्ड प्रबन्धक वर्ग को भी तकनीकी कर्मचारियों से सम्बंधित मांगो में कोताही नहीं बरतनी चाहिए।।
इस बैठक में शिमला सचिव परिहार जी ,संगठन मंत्री उत्तम जी उपाद्यक्ष मदन ठाकुर , व पुर्ण चन्द व जिला शिमला की सभी यूनिट के पदाधिकारी मौजुद रहे।।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार को भरपूर समर्थन देने के लिए लोगों का आभार जताया

Tue Feb 9 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां बजट 2021-22 के लिए कांगड़ा और हमीरपुर जिला के विधायकों की विधायक प्राथमिकता की बैठक के पहले सुबह के सत्र की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वार्षिक बजट से हर साल योजना की बैठक आयोजित की जाती है ताकि विधायकों के […]

You May Like

Breaking News