रेड़ी-फड़ी, शाॅल विक्रेता व अन्य व्यव्साय करने वाले पंजीकरण एवं सत्यापन करवाएं अन्यथा IPC 188 में होगी कार्रवाई- DC

7

एप्पल न्यूज़, शिमला

जिला दण्डाधिकारी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला में रेड़ी-फड़ी, शाॅल विक्रेता व अन्य व्यव्साय करने वालों को अपना पंजीकरण एवं सत्यापन करवाना स्थानीय थाना प्रभारी से अनिवार्य होगा।

उन्होनें बताया कि यह कदम जिला में अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं जनहित की सुरक्षा के दृष्टिगत अहम है, ताकि लोगों की प्रवासी अपराधियों से जानमाल की सुरक्षा की जा सके।
उन्हानें ठेकेदारों एवं व्यव्सायियों से अनुरोध किया कि उनके द्वारा प्रवासी मजदूरों को स्थानीय थाना प्रभारी के समक्ष पासपोर्ट साइज फोटो के साथ पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा तथा इन आदेशों की अवहेलना करने पर व्यव्सायी पर धारा 188 आईपीसी के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होनें कहा कि यह आदेश भी 1 अप्रैल 2021 से दो महिनें के लिए तत्काल प्रभाव से लागू होगें तथा उन्होनें जिला के सभी उपमण्डलाधिकारियों से अनुरोध किया कि वे इन आदेशों की जन संचार के माध्यम से यह सूचना आम जनमानस तक पहुंचाए, ताकि लोगों को जागरुक किया जा सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

जनसंख्या एवं तीव्र विकास की दृष्टि से नगर निगम के लिए सोलन शहर का दावा सबसे मजबूत- सीएम

Sat Apr 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, सोलन मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर ने कहा कि तेजी से बढ़ते शहरों के योजनाबद्ध विकास के लिए ही प्रदेश सरकार ने 3 नए नगर निगम सृजित किए और जनसंख्या एवं तीव्र विकास की दृष्टि से नगर निगम के लिए सोलन शहर का दावा सबसे मजबूत था। जय राम […]

You May Like

Breaking News