IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जनसंख्या एवं तीव्र विकास की दृष्टि से नगर निगम के लिए सोलन शहर का दावा सबसे मजबूत- सीएम

9

एप्पल न्यूज़, सोलन

मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर ने कहा कि तेजी से बढ़ते शहरों के योजनाबद्ध विकास के लिए ही प्रदेश सरकार ने 3 नए नगर निगम सृजित किए और जनसंख्या एवं तीव्र विकास की दृष्टि से नगर निगम के लिए सोलन शहर का दावा सबसे मजबूत था। जय राम ठाकुर सोलन में वार्ड नम्बर 04 चम्बाघाट सलोगड़ा से भाजपा प्रत्याशी स्वाति, वार्ड नम्बर 17 बसाल पट्टी कथेड़ से भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार तथा वार्ड नम्बर 03 कथेड़ से भाजपा प्रत्याशी रजनी बाला के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।  


मुख्यमन्त्री ने नगर निगम सृजित करने के लिए सोलन के साथ सटे उन सभी गांवो के निवासियों का आभार व्यक्त किया जिनके सहयोग से सोलन नगर निगम बन सका है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल नगर निगम में सम्मिलित किए गए ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को अनेक कर लगाने के नाम पर भ्रमित कर रहे हैं। लोगों में यह अफवाह फैलाई जा रही है कि गांव के इन क्षेत्रों में गौमाता पालने एवं अपनी भूमि पर भी भारी कर लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोग इन बातों पर ध्यान न दें क्योंकि अफवाहें केवल अफवाहें ही रहेंगी। इन क्षेत्रों में अगले 05 वर्ष तक किसी प्रकार का कोई कर नहीं लगाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जन-जन की भलाई के लिए ही प्रदेश सरकार ने नगर निगम बनाया है और नगर निगम के बनने से सभी लाभान्वित होंगें। उन्होंने कहा कि 2021 की जनगणना में सोलन शहर की जनसंख्या 50,000 से अधिक हो जाएगी और उस स्थिति में यदि नगर निगम में सम्मिलित ग्रामीण क्षेत्रों के वासी निगम परिधि से बाहर होना चाहेंगे तो सरकार उनकी इच्छा का सम्मान करेगी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि आज के संकट के काल में देश और प्रदेश के लोग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के साथ पूर्ण विश्वास के साथ खड़े हैं और प्रधानमन्त्री सभी के विश्वास पर खरा उतरते हुए न केवल देश को संकट से उबारने के लिए कार्यरत हैं अपितु विश्व स्तर पर अपनी कार्यकुश्लता का लोहा मनवा रहे हैं।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि पूर्व के चुनावों की भान्ति नगर निगम सोलन के चुनावों में भी विकास को समर्पित भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी के साथ से विकास को जन सुलभ बनाने के लिए कार्यरत है और नगर निगम सोलन में भाजपा प्रत्याशियों की जीत क्षेत्र में विकास के एक नए युग का सूत्रपात करेगी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि लगातार हारने से कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे वाली हो गई है और अब कांग्रेस पार्टी बौखलाहट में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रही है। कांगे्रस पार्टी केवल झूठ के बल पर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि पूर्व सरकार ने निहित स्वार्थ के कारण सोलन को नगर निगम का दर्जा नही दिया और वर्तमान सरकार ने मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में इस चिर प्रतिक्षित मांग को पूरा किया है।
सोलन से विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार रहे डाॅ. राजेश कश्यप ने भी अपने विचार रखे।  
नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी एवं नाहन के विधायक डाॅ. राजीव बिन्दल, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं शिमला लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी पुरूषोत्तम गुलेरिया, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष शीला, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विनोद ठाकुर, भाजपा नेता रविन्द्र परिहार, बुद्धराम ठाकुर सहित भाजपा प्रत्याशी, भाजपा तथा भाजयुमो के पदाधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी ने किया “नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन” व “रामपुर हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट” का दौरा

Sat Apr 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, झाकड़ी शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश के न्यायाधीश एल0 नारायण स्वामी ने शनिवार को 1500 मेगावाट -नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन एवं 412 मेगा वाट के रामपुर हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का दौरा किया । परियोजना आगमन पर परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी एवं रामपुर पहुंचने पर परियोजना प्रमुख मनोज […]

You May Like

Breaking News