IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किये, उतने किसी ने नहीं किये- कश्यप

कश्यप ने सिख धर्म के संस्थापक और प्रथम गुरु गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी

एप्पल न्यूज़, शिमला

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने सिख धर्म के संस्थापक और प्रथम गुरु गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किये , उतने किसी ने नहीं किये । विपक्ष का काम केवल सिख भाइयों को गुमराह करना रह गया है।


उन्होंने कहा श्री हरमंदिर साहिब को फॉरेन कंट्रीब्यूशन लेने का पहले कोई प्रावधान नहीं था लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा से एफसीआरए रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ और अब श्री श्री हरमंदिर साहिब को विदेशी योगदान मिलना शुरू हो गया है । यह कार्य माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय में हुआ जबकि कई सिख भाई भी शासन में आये थे लेकिन ये कार्य न हो सका ।
कश्यप ने कहा कि पहले लंगर पर भी टैक्स लगता था, इसे टैक्स फ्री करने का काम हमारे प्रधानमंत्री ने किया है । आजादी से लेकर 70 सालों तक डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का अवसर हमारे सिख भाइयों को नहीं मिल पाया था , यह रास्ता अब तक नहीं मिल पाया था लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 120 करोड़ रुपये की निधि से यह कॉरिडोर बन कर तैयार हुआ और सिख भाइयों को डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का मार्ग प्रशस्त हुआ ।

गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ पूरे देश में मनाया गया । इसके लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था की । साथ ही , रेलवे ने भी 40 करोड़ रुपये की अलग से व्यवस्था कर इसमें अपना योगदान दिया ।
उन्होंने कहा कि गुजरात के जामनगर में प्रधानमंत्री ने 750 बेड का एक अस्पताल सिख भाइयों को समर्पित किया । 1984 से ब्लैकलिस्ट में से कई लोगों के नाम हटाये जाने की मांग सिख भाइयों की थी लेकिन आज तक यह कार्य न हुआ ।

प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति से ब्लैकलिस्ट से 314 नाम हटाये जा चुके हैं , अब उसमें केवल दो नाम रह गए हैं । हमारे सिख भाइयों के आंसू बह – बह के सूख गए लेकिन कांग्रेस की सरकारें 1984 के दंगों के दोषियों को सजा नहीं दिलवा पाई ।

हमारे प्रधानमंत्री ने एसआईटी बनाई और दोषियों को सलाखों के पीछे डालने का कार्य किया । ये माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने जालियांवाला बाग मेमोरियल का रिनोवेशन करवाया और इसे एक नए रूप में देश को समर्पित किया ।

Share from A4appleNews:

Next Post

ऊना- CM ने मैहतपुर में 116 करोड़ रुपये की लागत से 45 विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए

Fri Nov 19 , 2021
ग्रामीण क्षेत्रों के सामाजिक-आर्थिक विकास में सहकारी समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका- मुख्यमंत्री एप्पल न्यूज़, ऊना सहकारी समितियां ग्रामीण क्षेत्रों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के साथ-साथ सरकार द्वारा चलाई जा रही सार्वजनिक वितरण योजना, उर्वरक और कृषि उपकरणों के वितरण के प्रभावी कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। यह बात मुख्यमंत्री […]

You May Like

Breaking News