आनी क्षेत्र के लोगों को मिली SRL लैब की सुविधा, तहसीलदार दलीप शर्मा ने किया शुभारंभ

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जिला कुल्लू में आनी क्षेत्र के लोगों को अब अपने रोगों के ईलाज से सम्बंधित विभिन्न प्रकार के टेस्ट अथवा जांच के लिए आईजीएमसी शिमला व चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों में जाने की जरूरत नहीं है.क्योंकि राष्ट्रीय स्तर पर एनएबीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैप से मान्यताप्राप्त एसआरएल डायग्नोस्टिक ने अब उपमंडल मुख्यालय आनी में भी इस हाईटेक लैब की सुविधा प्रदान कर दी है।जिसका विधिवत शुभारंभ सोमवार को कार्यकारी दंडाधिकारी एवं तहसीलदार आनी दलीप शर्मा बतौर मुख्यातिथि के रूप में रिबन काटकर किया।

आनी में एसआरएल लैब के मालिक घनश्याम शर्मा गन्नू ने इस मौके पर एसआरएल की प्रमाणिकता व विश्वसनीयता पर प्रकाश डाला और कहा कि एसआरएल डायग्नोस्टिक की प्रमाणिकता आज प्रदेश सहित समूचे भारत वर्ष में व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि एसआरएल डायग्नोस्टिक की सुविधा पहले बड़े शहरों तक ही सीमित थी.जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अपने रोगों से सम्बंधित जाँच से अक्सर वंचित रह जाते थे.ऐसे में एसआरएल डायग्नोस्टिक ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने डायग्नोस्टिक सेंटर का उपमंडल व खण्ड स्तर पर विस्तार किया है।

घनश्याम शर्मा ने कहा कि एसआरएल में 3500 के करीब जांच की सुबिधा है और सोमवार को लैब की ओपनिंग पर क्षेत्र के सौ से अधिक लोगों का अपने शरीर की जांच के प्रति खासा उत्साह दिखा और 50 लोगों के यूरिक एसिड कोलेस्ट्रॉल .आरबीसी ब्लड शुगर. और लिवर से सम्बंधित ओटीपीटी  टेस्ट निःशुल्क करवाये गए।

  इस मौके पर तहसीलदार दलीप शर्मा ने आनी में एसआरएल लैब की सुविधा मिलने पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी और लैब के मालिक घनश्याम शर्मा का आभार जताया। उन्होंने कहा कि एसआरएल लैब के खुलने से अब आनी क्षेत्र सहित  साथ लगते करसोग क्षेत्र व जंजैहली क्षेत्र के लोगों को घर द्वार पर ही उचित दामों पर जांच की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

वहीं खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीपी मैहता ने कहा कि आनी जैसे छोटे कस्बे के अंदर एसआरएल लैब की सुबिधा मिलना .खुशी की बात है। क्योंकि  सरकारी अस्पताल में जिन टेस्ट की सुविधा अभी तक नहीं है.वे अब अमुक व्यक्ति शिमला के बजाय आनी में ही करवा सकेंगे।

इस मौके पर तहसीलदार दलीप शर्मा के साथ बीएमओ डॉ बीपी मैहता.घनश्याम शर्मा.टिकानन्द शर्मा. जिया शर्मा. रामस्वरूप शर्मा. रवि शर्मा.पम्मी शर्मा. सोनिया शर्मा. कुशला शर्मा. फतेह चन्द शर्मा.खीमी राम.लैब टेक्नीशियन अंकित कुमार.कानूनगो ओम प्रकाश शर्मा व चन्द्रेश कुमारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कर्मचारियों को दिए वितीय लाभ से दर्द क्यों..? कर्मचारियों को JCC में न कभी इतना मिला न ही मिलेगा- डॉ मामराज

Tue Nov 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाअखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव ओर हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रान्त संगठन मंत्री पवन मिश्रा, प्रान्त उपाध्यक्ष डॉ मामराज पुंडीर, प्रान्त अध्यक्ष पवन कुमार, प्रान्त महामंत्री विनोद सूद, मीडिया प्रभारी दर्शन लाल, प्रान्त उपाध्यक्ष ललिता वर्मा सभी जिलों के प्रधान, महामंत्री, संगठन मंत्री सहित […]

Breaking News