IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

RHPS बायल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह एवं राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिलाई शपथ

एप्पल न्यूज़, बायल रामपुर बुशहर

रामपुर हाइड्रो पावर स्टेशन आरएचपीएस बायल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्रापण एवं संविदा विभाग के विभागाध्यक्ष एवं वरि. अपर महाप्रबंधक राजेश कुमार शर्मा द्वारा सभी कर्मचारियों को सतर्कता एवं कार्यों में पारदर्शिता की शपथ दिलवाई गई।

रामपुर एचपीएस द्वारा 31 अक्तूबर से 06 नवम्बर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। श्री राजेश कुमार शर्मा ने अधिकारियों/कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यह संदेश दिया कि सभी कर्मचारी पारदर्शिता बनाए रखते हुए अपने कार्यों का निष्पादन करें और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में अपना सम्पूर्ण सहयोग दें। इसके अलावा उन्होंने सभी कर्मचारियों को ई-शपथ के लिए भी प्रेरित किया ।

इस वर्ष की थीम ”भ्रष्टाचार मुक्त भारत, विकसित भारत“ को मद्देनजर रखते हुए रामपुर एचपीएस में सप्ताह भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में आज आईटीआई, निरमंड के छात्र- छात्राओं हेतु ”भ्रष्टाचार मुक्त भारत, विकसित भारत“ विषय पर वाद- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कुमारी मनीषा, कुमारी रेजा देवी और अंकित ने रू0 3000/-,रू0 2500/ ,रू0 2000/के क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त किए।

साथ ही रू0 1500/- प्रत्येक की दर से पांच प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिए गए। सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता स्वरूप रू0 250 की राशि भी आबंटित की गई। कर्मचारियों के मध्य जागरूकता के प्रयास में रामपुर एचपीएस में 01 नवम्बर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

01 नवम्बर से 05 नवम्बर तक परियोजना द्वारा स्थानीय विद्यालयों के छात्र- छात्राओं हेतु चित्रकला प्रतियोगिता ,नारा लेखन प्रतियोगिता व रामपुर एचपीएस के महिला क्लब की महिलाओं के लिए प्रश्नोत्तरी, लोकगीत एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के समापन अवसर पर दिनांक 05.11.2022 को जनमानस में निर्मूलक सतर्कता जागरूकता के उददेश्य से दत्तनगर बाजार से कार्यालय परिसर, बायल तक वॉकाथॉन आयोजित किया जाएगा, जिसमें रामपुर एचपीएस एवं सीआईएसएफ के कर्मचारीगण भाग लेंगे।

राष्ट्रीय एकता दिवस
साथ ही देशभर में आज 31 अक्टूबर को लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। सरदार पटेल की पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करने के लिए इस अवसर पर राजेश कुमार शर्मा , वरि0 अपर महाप्रबंधक , प्रापण एवं संविदा द्वारा कार्यालय परिसर, बायल में सभी कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवाई।

अपने संबोधन में शर्मा ने कहा कि हम सभी लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के कार्यों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा देश एवं दुनिया को यह संदेश दें कि हम राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए समर्पित हैं।

इस अवसर पर हिमपेस्कों के जवानों द्वारा मार्चपास्ट किया गया एवं रामपुर एचपीएस के समस्त कर्मचारियों द्वारा कार्यालय परिसर, बायल से विद्युत गृह तक दौड़ लगाई गई।

राजेश कुमार शर्मा , वरि0 अपर महाप्रबंधक , प्रापण एवं संविदा विभाग ने हरि झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना किया। इस अवसर पर रामपुर एचपीएस के समस्त विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

"पहाड़ी दिवस" विशेष- अपनी "पहाड़ी" (हिमाचली) भाषा के लिए जदोजहद करता हिमाचल, अनेक 'बोलियों' को एक 'माला' में पिरोने के लिए प्रयासरत

Tue Nov 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला पहाड़ी (हिमाचली) भाषा के मानकीकरण के लिए कई प्रयास हुए हैं, जिसमें हिमाचल प्रदेश में बोली जाने वाली पहाड़ी बोलियां जैसे कांगड़ी, मंडियाली, चंबियाली, महासू पहाड़ी, सिरमौरी आदि को एक माला में पिरोने के लिए कोशिश की गयी। लेकिन यह स्वर्गीय नारायण चंद पाराशर हैं जो विशेष […]

You May Like

Breaking News