IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

BJP जनता के सुझावों से लोकसभा चुनावों के लिए तैयार करेगी “संकल्प पत्र”, 20 मार्च तक जनता से मांगे ‘सुझाव’

एप्पल न्यूज़, शिमला

बीजेपी लोकसभा चुनावों के लिए हिमाचल प्रदेश के सभी स्थानों पर संकल्प पत्र सुझाव यात्रा के अनेकों कार्यक्रम चला रही है।

चारो संसदीय क्षेत्रों में आठ वाहनों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए जा रहे है। यह कार्यक्रम 20 मार्च तक चलाया जाएगा।

इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में पांच सुझाव बॉक्स भी स्थापित किए जा रहे जिसके माध्यम से जनता अपने सुझाव दे सकेगी।

शिमला में बीजेपी महामंत्री बिहारी लाल ने बीजेपी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं ताकि देश के प्रत्येक व्यक्ति के सुझाव से देश आगे बढ़े।

बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि इस गाड़ी में सुझाव पेटी लगी है जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है। 10 मार्च से 20 मार्च, 2024 तक यह आठ गाडि़यां पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर सुझाव आमंत्रित करेगी।

इसके अतिरिक्त हर शहर में 4-5 स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जा रही है जिसमें जनता अपने सुझाव डाल सकती है। नमो ऐप व मिस्ड काॅल के माध्यम से भी जनता अपने सुझाव दे सकती है।

उन्होंने कहा की केंद्र की मोदी सरकार ने चार प्रमुख वर्गों यानी गरीब, महिलाएं, युवा एवं अन्नदाता (किसान) को ऊपर उठाने पर फोकस किया है ।

‘गरीब कल्याण, देश का कल्याण’ पिछले 10 वर्षों के दौरान सरकार ने 25 करोड़ लोगों को बहुआयामी गरीबी से बाहर आने में मदद की।

पीएम-जनधन खातों के उपयोग से बैंक खातों में 34 लाख करोड़ रुपए का प्रत्यक्ष हस्तांतरण हुआ है। इससे सरकार को 2.7 लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

आरती गुप्ता सूचना एवं जनसंपर्क विभाग IPR की निदेशक पदोन्नत, संभाला कार्यभार

Thu Mar 14 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत आरती गुप्ता को विभाग के निदेशक पद पर पदोन्नत कर दिया गया है। उनकी नियुक्ति से विभाग के अधिकारी कर्मचारी प्रसन्न हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं। आरती गुप्ता ने सम्भाला निदेशक सूचना […]

You May Like

Breaking News